जाते- जाते तीन जिंदगी बचा गई 39 साल की महिला

organ Donation अंगदान कर तीन लोगों को दी नयी जिंदगी, तबियत ख़राब होने से अस्पताल में भर्ती महिला को हुआ ब्रेन हैमरेज, पति ने किया अंगदान करने का फैसला

वेलूर. शहर के तोटोपाल्यम निवासी आरोग्यदास ने अपनी ब्रेन डेड पत्नी के अंगदान कर ३ लोगों को नई जिंदगी दी है। आरोग्यदास, जो सीएमसी अस्पताल में ही सुरक्षाकर्मी का कार्य करता है की पत्नी वैल्लांगन्नी (39) की तबीयत गत 30 नवम्बर को अचानक खराब हो गई। उसे सीएमसी अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती किया गया। इसी बीच 2 दिसम्बर रात सात बजे इलाज के दौरान वैल्लागंन्नी कोमा में चली गई और उसे बे्रन हेमरेज हो गया।

चिकित्सकों ने आरोग्य दास को उसकी पत्नी के ब्रेन हेमरेज हो जाने एवं बचाने में असमर्थ होने की जानकारी दी। इससे परिजनों में शोक की लहर दौड़ गई। फिर आरोग्य दास ने अपने परिजनों से बातचीत कर अंगदान करने का फैसला किया और चिकित्सकों से मिलकर अंगदान करने की बात कही। इसके बाद चिकित्सकों ने वैल्लागंन्नी का हृदय चेन्नई के एमजीएम अस्पताल, एक किडनी चेन्नई के रामचंद्रा मेडिकल कॉलेज व अस्पताल के लिए भेजी जबकि एक किडनी सीएमसी अस्पताल में ही एक मरीज को प्रत्यारोपित की गई।

MAGAN DARMOLA
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned