भजन संध्या में भाव विभोर हुए श्रद्धालु

कार्यक्रम की शुरुआत संत रूपदास ने बाबा रामदेव की पूजा अर्चना, माल्यापर्ण व दीप प्रज्ज्वलित करके की

By: Arvind Mohan Sharma

Published: 24 Jul 2018, 02:20 PM IST

मदुरै .रामदेव मंदिर प्रांगण में एक शाम गौमाता के नाम भजन संध्या का आयोजन धूमधाम से हुआ। कार्यक्रम की शुरुआत संत रूपदास ने बाबा रामदेव की पूजा अर्चना, माल्यापर्ण व दीप प्रज्ज्वलित करके की। भजन संध्या में गायक कलाकार विजयराज राजपुरोहित एवं गोपालसिंह राजपुरोहित ने गणपति वन्दना व कौरव- पांडव, गुरु महिमा से मंडित भजनों की प्रस्तुति दी। इसके बाद गायक पुखराज, कालू सिंह, सतीश व्यास, विक्रम प्रजापत, प्रकाश जैन ने बाबा रामदेव, सोनाणा खेतलाजी आदि के भजनों की प्रस्तुतियों से श्रोताओं को भाव विभोर कर दिया। भजन संध्या में रतनचंद जैन, सायरमल भंडारी, छोगजी, मुकेशसिंह, नरपतसिंह, पंडित प्रवीण , लालाराम चौधरी, आशुलाल राजपुरोहित, मोहनलाल राजपुरोहित सहित बड़ी सं या में भक्त मौजूद थे।

 

 

सब्जी-फल आपूर्ति व अन्य जल्द खराब होने वाले उत्पादों के लिए बसों का उपयोग किया जाए।हड़ताल के कारण एक ओर बाजार में सब्जियों की आवक घटने से दाम बढ़ गए हैं
कोयम्बत्तूर.ट्रक संचालकों की राष्ट्रव्यापी हड़ताल के चौथे दिनराज्य सरकार ने तमिलनाडु पथ परिवहन निगम को आदेश दिया है कि सब्जी-फल आपूर्ति व अन्य जल्द खराब होने वाले उत्पादों के लिए बसों का उपयोग किया जाए।हड़ताल के कारण एक ओर बाजार में सब्जियों की आवक घटने से दाम बढ़ गए हैं। दूसरी ओर किसान सब्जियों को दूसरे शहरों में नहीं भेज पा रहे। यदि हड़ताल जारी रहती है तो आम जनता व किसान सबसे अधिक प्रभावित होंगे। सूत्रों ने बताया कि पिछले दो दिनों में ही ऊटी में करीब तीस लाख की सब्जी खराब हो गई। रोडवेज के कोय बत्तूर डिवीजन के महाप्रबंधक टी. गोविंदराज ने बताया किसान सोमवार से रोजवेज बसों के माध्यम से अपनी सब्जियां बिक्री के लिए ले जा सकते हैं।इसी शुरुआत भी हो गई है। उन्होंने कहा कि यात्री भी ऐसे हालात में सहयोग कर रहे हैं। उन्हें थोड़ी तकलीफ हो सकती है। इधर ट्रक संचालकों का कहना है कि हड़ताल से अब तक तमिलनाडु में 4000 करोड़ रुपये का कारोबार प्रभावित हुआ है।

Arvind Mohan Sharma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned