डेंगू के 350 मरीजों का विभिन्न अस्पतालों में चल रहा इलाज: सुब्रमण्यन

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री एम. सुब्रमण्यन ने कहा कि गत जनवरी से अब तक राज्य भर में डेंगू के 3 हजार 90 मामले दर्ज किए गए हैं

By: Vishal Kesharwani

Published: 13 Oct 2021, 07:46 PM IST


-छटवां मेगा कैंप 17 को
चेन्नई. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री एम. सुब्रमण्यन ने कहा कि गत जनवरी से अब तक राज्य भर में डेंगू के 3 हजार 90 मामले दर्ज किए गए हैं और 2 लोगों की मौत हुई है। यहां व्यापारियों एवं बिल्डरों के साथ डेंगू नियंत्रण एवं जागरूकता बैठक आयोजित करते हुए मंत्री ने कहा कि वर्तमान में डेंगू के 362 मरीजों का इलाज चल रहा है। 2 हजार 962 सरकारी और निजी अस्पतालों से दैनिक बुखार के मामले का डेटा एकत्र किया जाता है और उसके आधार पर नियंत्रण के उपाय भी किए जा रहे हैं।

 

बैठक के बाद पत्रकारों से वार्ता में उन्होंने कहा कि राज्य भर में 21 हजार 968 घरेलू प्रजनन जांचकर्ता डेंगू नियंत्रण कार्यों में लगे हुए हैं। चेन्नई निगम और स्वास्थ्य विभाग के स्वास्थ्य कर्मचारी भी पानी के ठहराव की जांच के लिए घर घर जाकर निगरानी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि 17 अक्टूबर को राज्य भर में छटवां मेगा वैक्सीनेशन कैंप आयोजित किया जाएगा, क्योंकि आने वाले दिनों में त्योहारी सीजन है।

 


डॉक्टरों के परिजनों के लिए मुआवजा
उन्होंने कहा कि कोरोना की वजह से अपनी जान गवाने वाले चार डॉक्टरों के परिजनों को मुआवजा दिया गया। इसके अलावा कितने और डॉक्टरों को मुआवजा दिया जाना है पर स्वास्थ्य विभाग जनगणना कर रहा है। प्रोत्साहन वितरण के लिए कोविड से प्रभावित स्वास्थ्य कर्मियों और चिकित्सा पेशेवरों की सूची भी तैयार की जा रही है। जल्द ही लाभार्थियों में इसका वितरण शुरू हो जाएगा।

Vishal Kesharwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned