script

ढाई हजार से अधिक विद्यार्थियों ने लिया मेट्रो का लुत्फ

locationचेन्नईPublished: Mar 07, 2019 02:04:29 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों को मेट्रो रेल के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से चेन्नई मेट्रो रेल लिमिटेड (सीएमआरएल) द्वारा चेन्नई मेट्रो से एयरपोर्ट, एजी-डीएमएस से एयरपोर्ट और एजी-डीएमएस से वाशरमैनपेट तक के लिए मासिक शैक्षणिक यात्रा का आयोजन किया जा रहा है।

two,students,metro,rail,over,thousand,half,Ride,enjoyed,

ढाई हजार से अधिक विद्यार्थियों ने लिया मेट्रो का लुत्फ

चेन्नई. सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों को मेट्रो रेल के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से चेन्नई मेट्रो रेल लिमिटेड (सीएमआरएल) द्वारा चेन्नई मेट्रो से एयरपोर्ट, एजी-डीएमएस से एयरपोर्ट और एजी-डीएमएस से वाशरमैनपेट तक के लिए मासिक शैक्षणिक यात्रा का आयोजन किया जा रहा है। सीएमआरएल के प्रवक्ता ने बताया कि इस साल फरवरी तक २ हजार ५२८ विद्यार्थियों को मेट्रो की यात्रा कराई गई है। पिछले साल जून में इस यात्रा की शुरुआत की गई थी। उसके बाद से अब तक सरकारी स्कूलों के २८ हजार ८३८ विद्यार्थियों को यात्रा कराई जा चुकी है। इस दौरान विद्यार्थियों को मेट्रो के बारे में बताने के साथ ही स्टेशनों से भी अवगत कराया जाता है।
उन्होंने कहा कि फरवरी माह में ३८,६४२ यात्रियों ने सीएमआरएल की फीडर सेवा का इस्तेमाल किया है। अगस्त २०१८ से ही सीएमआरएल द्वारा कुछ मेट्रो स्टेशनों से परीक्षण के आधार पर शेयर ऑटो और टैक्सी का संचालन किया जा रहा है जिसमें से ६,०५२ यात्रियों ने शेयर टैक्सी और ३२,५९० यात्रियों ने शेयर ऑटो का इस्तेमाल किया है। गत अगस्त से फरवरी तक २ लाख १६ हजार ५६६ यात्रियों ने मेट्रो सेवाओं का लाभ लिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो