scriptForeign tour : निवेश आकर्षित करने पलनीस्वामी ने भरी विदेश उड़ान | Palaniswami flies abroad to attract investment | Patrika News

Foreign tour : निवेश आकर्षित करने पलनीस्वामी ने भरी विदेश उड़ान

locationचेन्नईPublished: Aug 29, 2019 01:55:03 pm

Submitted by:

shivali agrawal

Tamilnadu मुख्यमंत्री एडपाडी के. पलनीस्वामी बुधवार को दो सप्ताह की विदेश यात्रा पर रवाना हो गए। विदेश जाने से पहले हवाईअड्डे पर पत्रकारों से बातचीत में मुख्यमंत्री ने कहा उनके विदेश जाने का मूल उद्देश्य तमिलनाडु में अधिक निवेशकों को आकर्षित करना है।

Foreign tour : निवेश आकर्षित करने पलनीस्वामी ने भरी विदेश उड़ान

Foreign tour : निवेश आकर्षित करने पलनीस्वामी ने भरी विदेश उड़ान

– सप्ताह में लौटेंगे वापस


चेन्नई. मुख्यमंत्री एडपाडी के. पलनीस्वामी बुधवार को दो सप्ताह की विदेश यात्रा Foreign tour पर रवाना हो गए। विदेश जाने से पहले हवाईअड्डे पर पत्रकारों से बातचीत में मुख्यमंत्री ने कहा उनके विदेश जाने का मूल उद्देश्य तमिलनाडु Tamilnadu में अधिक निवेशकों को आकर्षित करना है। साथ ही कहा कि वे कोई व्यवसायी नहीं बल्कि एक सामान्य किसान हैं और यह यात्रा राज्य की जनता के हित के लिए ही कर रहे हैं। उन्होंने कहा वे जानना चाहते हैं कि डीएमके अध्यक्ष एम.के. स्टालिन, जो मेरी विदेश यात्रा पर सवाल उठा रहे हैं, भी तो अक्सर विदेश यात्रा करते है वे क्यों जाते हैं?
यहां जारी एक आधिकारिक विज्ञप्ति में बताया कि मुख्यमंत्री की यह यात्रा लंदन से शुरू होगी और दुबई में खत्म हो जाएगी। इस दौरान मुख्यमंत्री लंदन के किंग्स कॉलेज हॉस्पिटल की एक शाखा राज्य में स्थापित कराने के लिए समझौते पर हस्ताक्षर करेंगे। इसके अलावा वे विभिन्न निवेशकों से मुलाकात कर आकर्षित करने की कोशिश करेंगे। विदेशी सांसदों से भी उनकी मुलाकात निर्धारित है। यूके के बाद २ सितंबर को मुख्यमंत्री न्यूयार्क पहुंचेंगे। भारत लौटने से पहले ८ और ९ सितंबर को मुख्यमंत्री दुबई का दौरा कर भारतीय वाणिज्य दूतावास और बिजनेस लीडर्स फोरम द्वारा आयोजित उद्यमियों की एक बैठक में बतौर विशेष अतिथि शामिल होंगे। उसके बाद १० सितंबर को वापस चेन्नई के लिए रवाना हो जाएंगे।
उल्लेखनीय है कि हाल ही स्टालिन ने मुख्यमंत्री के निर्धारित विदेश दौरे की निंदा की थी। पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा था कि जब राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय जे.जयललिता थी तो ग्लोबल इन्वेस्टर मीट आयोजित हुई थी और सरकार ने दावा किया था कि राज्य में २.४२ लाख करोड़ का निवेश होगा। पलनीस्वामी के नेतृत्व वाली सरकार ने भी जीआईएम का आयोजन किया और ३ लाख करोड़ के निवेश का दावा किया, लेकिन अब मुख्यमंत्री कह रहे हैं कि वे यूएस और यूके जाकर निवेशकों को आकर्षित करेंगे। ऐसे में उनको अब संदेह हो रहा है कि मुख्यमंत्री का यह दौरा सच में राज्य के हित में है या उनके खुद के हित में।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो