मुख्यमंत्री समेत अन्य नेताओं ने एमजीआर की पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि

मुख्यमंत्री एडपाडी के. पलनीस्वामी, उपमुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम, मंत्री और पार्टी कार्यकर्ताओं समेत विभिन्न राजनीतिक दल के नेताओं ने गुरुवार को

By: Vishal Kesharwani

Published: 24 Dec 2020, 05:46 PM IST


चेन्नई. मुख्यमंत्री एडपाडी के. पलनीस्वामी, उपमुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम, मंत्री और पार्टी कार्यकर्ताओं समेत विभिन्न राजनीतिक दल के नेताओं ने गुरुवार को राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय एमजी रामचंद्रन को उनके 33वें पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की। मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री समेत कई अन्य नेताओं ने काला शर्ट पहन कर मरीना बीच पर स्थित एमजीआर के स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित की। उसके बाद एआईएडीएमके नेताओं ने एमजीआर और जयललिता के दिखाए मार्गो पर चल कर विधानसभा चुनाव जीतने के लिए कड़ी मेहनत करने का संकल्प लिया।

 

पन्नीरसेल्वम ने कहा एक आंदोलन में अच्छा कैडर होना चाहिए और अच्छा कैडर को अच्छा नेतृत्व मिलना चाहिए। राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी एआईएडीएमके ही ऐसी पार्टी है जिसमें ये दोनों गुण मौजूद हैं। इस भावना के साथ प्रतिबद्धता और एकता हमें आगामी विस चुनाव में सफलता दिलाएगी, जो कि एमजीआर और जयललिता को समर्पित होगा। संकल्प के बाद नेताओं ने एमजीआर के सम्मान के रूप में दो मिनट का मौन धारण किया। इससे पहले मुख्यमंत्री ने अपने कैेंप कार्यालय में एमजीआर की प्रतिमा पर श्रद्धांजलि अर्पित की। उपमुख्यमंत्री ने भी अपने आवास में एमजीआर की प्रतिमा पर श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद कैंडल जलाया। इसी प्रकार से राज्य भर में पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने एमजीआर को श्रद्धांजलि अर्पित की। अभिनेता और राजनीतिज्ञ रामचंद्रन को उनके समर्थकों और अनुयायियों द्वारा एमजीआर के रूप में संबोधित किया जाता है।

 

उनके निधन के तीन दशस हो जाने के बाद भी उन्हें आज भी वैसे ही याद किया जाता है। अभिनेता कमल हासन और रजनीकांत भी अपने राजनीतिक चर्चा के दौरान उनका नाम याद करते रहते हैं। सिटी कॉलेज के विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए रजनीकांत ने कहा था लोगों के सहयोग से वे एमजीआर की तहर ही अच्छी सरकार प्रदान करने में सक्षम होंगे। वहीं कमल हासन ने कहा था कि एआईएडीएमके के कई ऐसे नेता होंगे जिन्होंने एमजीआर को देखा भी नहीं होगा, लेकिन मेरा सौभाग्य है कि मै उनके गोद में भी बैठा हूं।

Vishal Kesharwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned