आईबीपी योजना के तहत तमिलनाडु को 10000 सीटें दें:पलनीस्वामी

इस योजना ने देश भर में 493 करोड़ रुपए के कुल परिव्यय के साथ 48,300 सीटें स्थापित करने के लिए वायबिलिटी गैप फंडिंग प्रदान की है।

By: PURUSHOTTAM REDDY

Published: 18 Sep 2020, 07:10 PM IST

चेन्नई.

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई. के. पलनीस्वामी ने शुक्रवार को केंद्र सरकार से ‘बिजनेस प्रोसेस आउटसोर्सिंग’ (बीपीओ) पदोन्नति योजना' के तहत तमिलनाडु को 10000 सीटें मुहैया कराने की अपील की। केंद्रीय सूचना प्रौद्योगिकी और कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद को लिखे एक अर्द्धशासकीय पत्र में पलनीस्वामी ने देशभर के टियर-2 तथा टियर-3 श्रेणी के शहरों में बीपीओ और सूचना प्रौद्योगिकी सक्षम सेवायें (आईटीईएस) स्थापित करने के उदेश्य से इस योजना की शुरुआत करने को लेकर बधाई दी है। उन्होंने कहा कि इस योजना ने देश भर में 493 करोड़ रुपए के कुल परिव्यय के साथ 48,300 सीटें स्थापित करने के लिए वायबिलिटी गैप फंडिंग प्रदान की है।

मुख्यमंत्री ने बताया कि यह योजना तमिलनाडु में बहुत सफल रही है और इसके कारण चेन्नई के अधिकार क्षेत्र वाले सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क्स ऑफ इंडिया (एसटीपीआई ) में बीपीओ उद्योग के लिए 7,705 सीटें प्रदान की गई हैं, जिनमें तमिलनाडु 7,605 सीटें और केंद्र शासित प्रदेश पुदुचेरी 100 सीटें शामिल हैं। उन्होंने कहा कि इससे प्रत्यक्ष रोजगार और अप्रत्यक्ष तौर पर 8,387 लोगों को रोजगार मिला है। उन्होंने बताया कि तमिलनाडु में इस योजना की सफलता दर 93 प्रतिशत है।

PURUSHOTTAM REDDY
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned