scriptवूहान से तमिलनाडु आने वाले यात्रियों को हवाईअड्डे पर देना होगा ब्लड सैंपल | Passengers arriving in TN from Wuhan will have to give blood samples a | Patrika News

वूहान से तमिलनाडु आने वाले यात्रियों को हवाईअड्डे पर देना होगा ब्लड सैंपल

locationचेन्नईPublished: Jan 30, 2020 06:15:22 pm

Submitted by:

Vishal Kesharwani

would put on mandatory home quarantine for at least 28 days
इसके अलावा मरीजों को 28 दिनों तक अनिवार्य तौर पर संगरोध में रखा जाएगा

वूहान से तमिलनाडु आने वाले यात्रियों को हवाईअड्डे पर देना होगा ब्लड सैंपल

वूहान से तमिलनाडु आने वाले यात्रियों को हवाईअड्डे पर देना होगा ब्लड सैंपल


चेन्नई. चाइना में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस को गंभीरता से लेते हुए चेन्नई समेत राज्य के अन्य हिस्सों के हवाईअड्डे पर चाइना के वूहान से आने वाले यात्रियों से हवाईअड्डे पर ब्लड सैंपल लिया जाएगा। इसके अलावा मरीजों को 28 दिनों तक अनिवार्य तौर पर संगरोध में रखा जाएगा। सार्वजनिक स्वास्थ्य के निदेशक के कोलंडेसामी ने गुरुवार को बताया कि वूहान, चाइना और अन्य दक्षिण पूर्व एशियाई देश से आने वालों को तीन श्रेणी में विभाजित कर जांच की जाएगी। यह प्रक्रिया गुरुवार शाम या शुक्रवार सुबह से शुरू होगी। उन्होंने कहा वर्तमान में वूहान से आने वालों का ब्लड सैंपल लिया जा रहा है। इसके अलावा चाइना के अन्य हिस्सों से आने वाले रोगियों को संगरोध में 28 दिनों तक रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को राज्य को वायरस जांच के लिए नया स्क्रिनिंग प्रोटोकोल प्रदान किया है।

 

मरीजों को संगरोध में रखा गया

उन्होंने कहा कि पिछले एक सप्ताह में चाइना के 10 नागरिक समेत अन्य जगहों से आए 78 मरीजों को संगरोध में रखा गया है। दैनिक आधार पर स्वास्थ्य निरीक्षण और ग्रामीण नर्सो द्वारा उनकी निगरानी की जा रही है। अगर उनमे एन्फ्लुऐंजा जैसे लक्षण पाए जाते हैं तो अस्पताल भेजा जाएगा। इस प्रकार के लक्षण वालों को भर्ती करने के लिए राजीव गांधी जनरल अस्पताल में १० बेड अलग किए गए हैं। राज्य भर के मेडिकल कॉलेज अस्पतालों को कम से कम दस बेड अलग रखने का निर्देश भी दिया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो