scriptप्रदेश में लाइसेंस नवीनीकरण के लिए समानांतर शुल्क नीति की मांग | pawn broker | Patrika News

प्रदेश में लाइसेंस नवीनीकरण के लिए समानांतर शुल्क नीति की मांग

locationचेन्नईPublished: Jul 17, 2021 10:32:24 pm

प्रदेश में लाइसेंस नवीनीकरण के लिए समानांतर शुल्क नीति की मांगचेन्नई में तमिलनाडु पॉन ब्रॉकर्स एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन की नवगठित प्रदेश कार्यसमिति की बेठक

pawn broker

pawn broker

चेन्नई. तमिलनाडु पॉन ब्रॉकर्स एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन की नवगठित प्रदेश कार्यसमिति की बैठक पट्टाभिराम स्थित सीरवी समाज ट्रस्ट भवन परिसर में आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के वरिष्ठ राष्ट्रीय महामंत्री एवं संगठन के प्रदेशाध्यक्ष स्वामी तेजानंद महाराज ने की। नवगठित कार्यसमिति की बैठक में संघठन ढाँचे में कुछ महत्वपूर्ण बदलाव किए गए। एम एस आनंद प्रकाश शर्मा को प्रदेश का संघटन महासचिव, नरेशपुरी गोस्वामी को प्रदेश कोषाध्यक्ष, ए.जी. श्याम भाटी को प्रदेश सहसचिव, देवीचंद बर्लोटा को चेन्नई शहर का संघटन संयोजक, मुरली काटपाङी, मिट्टालाल राठोड, जबरचन्द जैन को सघंठन के प्रदेश उपाध्यक्ष, मनोजकुमार चोपरा जैन को सघंठन का प्रदेश सहसचिव पद पर नियुक्त किए गए।
राजस्थान एसोसिएशन के अध्यक्ष पदमचंद छाजेड़ इस बैठक में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए। छाजेड़ ने अपने व्यक्तव्य में एक सफल संघठन के निर्माण में उस संघटन के कुशल नेतृत्व एवं कर्तव्यपरायण कार्यकर्ताओं की भूमिका को रेखांकित किया। उन्होंने केंद्र सरकार की अनिवार्य हॉलमार्किंग व्यवस्था पर चर्चा करते हुए कहा कि इस नीती से देश में हर परिवार के पास मौजूद सोने की सही मात्रा का आंकलन करना है।
संगठन की तिरुवल्लूर पश्चिम इकाई के अध्यक्ष महावीर चंद कटारिया ने हॉलमार्किंग व्यवस्था की विषमताओं को सर्राफा व्यापारियों के लिए खतरे की घंटी बताया और कहा कि इस व्यवस्था के अमल में आने से छोटे और मझोले सर्राफा कारोबारी गर्त में चले जायेंगे और पूरा सर्राफा उद्योग बड़े पूंजीपतियों के एकाधिकार क्षेत्र में चला जाएगा। वेलूर जिला प्रभारी काटपाडी मुरली ने लाइसेंस नवीनीकरण प्रक्रिया में अप्रत्याशित विलंब और तहसीलदार द्वारा ऊँची शुल्क वसूले जाने पर चिंता व्यक्त की। उन्होंने सरकार से मांग की है कि पूरे प्रदेश में लाइसेंस नवीनीकरण के लिए सामांतर शुल्क नीति हो।
मुख्यमंत्री राहत कोष में योगदान
प्रदेशाध्यक्ष स्वामी तेजानंद महाराज ने कोरोना महामारी के दौरान व्यापारियों द्वारा मुख्यमंत्री राहत कोष में अभूतपूर्व योगदान के लिए साधुवाद ज्ञापित किया। उन्होंने सदस्यों से संघटन के दैनिक कार्यों में सक्रिय भूमिका निभाने का आह्वान किया। उन्होंने संगठन में नई नियुक्तियों को न्यायोचित ठहराते हुए स्पष्ट किया कि जो भी सदस्य योग्यता एवं परिश्रम के मापदंडों पर खरा उतरेगा उसे संगठन में जिम्मेदार पदों पर आसीन किया जाएगा। उन्होंने संघटन में अनुशासनहीनता को कतई बर्दाश्त नही करने की बात दोहराई। संगठन के प्रदेश कोषाध्यक्ष नरेशपुरी गोस्वामी ने पिछले तीन सालों का संघटन का वित्तीय हिसाब किताब पेश किया ।
……………..
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो