पीएम मोदी पर जनता का विश्वास, पूरी वैश्विक बिरादरी भारत के साथ : पी.पी. चौधरी

  • राजस्थानी प्रवासी सम्मेलन
  • प्रवासी समाज के प्रतिनिधि रहे उपस्थित

By: P S Kumar

Updated: 03 Mar 2019, 10:12 PM IST

चेन्नई. सर्जिकल स्ट्राइक-२ तथा विंग कमांडर अभिनंदन की सकुशल वतन वापसी की पृष्ठभूमि में केंद्रीय विधि एवं निगमीय कार्य राज्य मंत्री पी. पी. चौधरी ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जनता का पूरा भरोसा है। आज भारत शक्तिशाली राष्ट्र बनकर उभरा है और पूरी वैश्विक बिरादरी हमारे साथ खड़ी है। वे यहां पेरम्बूर बैरेक्स रोड स्थित लक्ष्मी महल में रविवार को आयोजित राजस्थानी प्रवासी सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। इस सम्मेलन में चेन्नई में बसे लगभग सभी प्रवासी समाजों के प्रतिनिधियों ने उपस्थिति दर्ज कराई जिस पर मंत्री ने खुशी जताई।

उन्होंने कहा पूरे देश ने पीएम को शक्ति दी ताकि वीर शहीदों की शहादत का आतंकियों से बदला लिया जा सके। आज विश्व की बिरादरी हमारे साथ खड़ी है जिसकी नींव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विभिन्न राष्ट्रों के दौरों की वजह से पड़ी। यह उनका विजन था जब तक विश्व के देश भारत के साथ खड़े नहीं होंगे आतंकवाद से नहीं निपटा जा सकता है लिहाजा प्रधानमंत्री समेत कैबिनेट के सदस्यों ने सौ से अधिक देशों का दौरा किया। उन देशों को भारतीय संस्कृति, भाईचारे की नीति, सहिष्णुता, रीति और नीति से अवगत कराया गया इस वजह से आज सभी हमारे साथ हैं।

चौधरी ने कहा कि आज देश का हर नागरिक सीना ठोककर और गर्व से चलता है तथा स्वयं को सुरक्षित महसूस करता है। पीएम मोदी के शक्तिशाली नेतृत्व में जनता का विश्वास है। केवल सुरक्षा ही नहीं वित्तीय संरचना में भी बड़ा बदलाव कर पंूजी के प्रवाह को बढ़ाते हुए निवेश आकर्षित करने व रोजगार सृजन के मोर्चे पर भाजपा सरकार ने महत्वपूर्ण उपलब्धि अर्जित की है।

  • प्रवासियों से अपील

 

People believes in PM Modi : PP Chaudhary

प्रवासी राजस्थानियों से विधि राज्य मंत्री ने अपील की कि वे लोकतंत्र के महत्वपूर्ण पर्व चुनाव में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें। लोकतंत्र के लिए पांच साल के हिसाब से १० दिन निकालें और अनिवार्य रूप से मतदान करें। आपका वोट देश का प्रधानमंत्री तय करने वाला है यह सोचकर मताधिकार का प्रयोग करें। मंत्री ने अपने निर्वाचन क्षेत्र में किए गए कार्यों व सरकारी उपलब्धियों को रेखांकित कर भाजपा के पक्ष में अपने पैतृक गांवों में विचारधारा विकसित करने की अपील की।

  • ये थे उपस्थित

सम्मेलन के दौरान विभिन्न समाजों से आए प्रतिनिधियों ने पी. पी. चौधरी का सत्कार किया। कार्यक्रम में सी. पी. मालपानी, सुगालचंद जैन, नरसाराम चौधरी, आर. बी. चौधरी, पारस जैन, मांगीलाल सीरवी और बड़ी संख्या में गणमान्य लोग उपस्थित रहे। हनुमान पटेल और मांगीलाल सीरवी ने मंच संचालन किया।

  • प्रवासियों के पड़ोस के प्लॉट के बढ़ जाते हैं दाम

मंत्री पी. पी. चौधरी ने कहा कि हजारों किमी दूर चेन्नई में आने के बाद भी ऐसा नहीं लगता कि मंै अन्य राज्य में हूं। प्रवासी राजस्थानियों में योग्यता है। प्रवास, अहिंसा, कड़ी मेहनत, कुशाग्र बुद्धि और पड़ोसियों के साथ भाईचारे की भावना आपकी विशेषताएं हैं। इसी वजह से देश-विदेश में प्रवासी राजस्थानी स्वीकार्य और सम्मान प्राप्त हैं। इन खूबियों की वजह से प्रवासियों के पास वाले खाली प्लॉट के दाम भी बढ़ जाते हैं।

P S Kumar Editorial Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned