आने वाला दस दिन चुनौतीपूर्ण लॉकडाउन में सरकार के निर्देशों का पालन करें लोग: रामदास

PMK founder S. Ramadoss पीएमके संस्थापक एस. रामदास ने गुरुवार को कहा कि राज्य में कोविड 19 के मामलों पर हालिया मेडिकल बुलेटिन उत्साहजनक है और लगता है कि इस पर जल्द ही काबू किया जा सकता है।

By: Vishal Kesharwani

Updated: 23 Apr 2020, 03:45 PM IST


चेन्नई. पीएमके संस्थापक एस. रामदास ने गुरुवार को कहा कि राज्य में कोविड 19 के मामलों पर हालिया मेडिकल बुलेटिन उत्साहजनक है और लगता है कि इस पर जल्द ही काबू किया जा सकता है। लेकिन इस चुनौतीपूर्ण समय में लापरवाही बरतना सही नहीं होगा। उन्होंने सभी से राज्य और केंद्र सरकार द्वारा जारी दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करते हुए कोरोना के खिलाफ अपनी जंग जारी रखने का आग्रह किया। यहां जारी एक विज्ञप्ति में रामदास ने कहा पिछले एक महीने से लॉकडाउन जारी है और आने वाला दस दिन इस लॉकडाउन का बहुत ही महत्वपूर्ण दिन होगा। अगर सभी इस दस दिन सावधानी बरत लें तो राज्य में कोरोना वायरस के प्रसार पर नियंत्रण किया जा सकता है।

 

लेकिन सच तो यह है कि जब कोई भी कार्य 25 प्रतिशत बचता है तभी जनता लापरवाही बरतने लगती है और 75 प्रतिशत सफल कार्य पर भी पानी फिर जाता है। उन्होंंने कहा कि पिछले कई दिनों से कुछ दुकान खुल गए हैं और वाहनों की आवाजाही देखी जा रही है, जिसे देख कर लगता ही नही कि लॉकडाउन चल रहा है। अब का लक्ष्य यही है कि राज्य में एक भी नए पॉजीटिव मामले सामने ना आएं, जिसके लिए घरोंं में रह कर दिशानिर्देशों का पालन करना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि कुछ गैर जिम्मेदार लोग बाहर निकल कर नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं और उनके इस हरकत की वजह से सरकार अपने लक्ष्य को पूरा करने से विफल हो जा रही है। स्थिति को गंभीरता से लेते हुए आने वाले दस दिनों तक सभी को दिशानिर्देशों का पालन कर सरकार का सहयोग करना चाहिए।

Vishal Kesharwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned