scriptPeople will be made aware about vaccination with the help of religious | धार्मिक नेताओं की मदद से टीकाकरण के लिए लोगों को किया जाएगा जागरूक | Patrika News

धार्मिक नेताओं की मदद से टीकाकरण के लिए लोगों को किया जाएगा जागरूक

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री एम. सुब्रमण्यण ने सोमवार को बताया कि तमिलनाडु सरकार धार्मिक नेताओं और अन्य प्रमुख

चेन्नई

Published: December 07, 2021 04:30:30 pm


-राज्य सरकार की योजना
ेचेन्नई. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री एम. सुब्रमण्यण ने सोमवार को बताया कि तमिलनाडु सरकार धार्मिक नेताओं और अन्य प्रमुख हस्तिओं के साथ वेलूर, रानीपेट, तिरुपत्तूर और मइलादुतुरै जैसे जिलों, जहां पहली खुराक टीकाकरण के लिए कवरेज सबसे कम है, में एक जन जागरूकता बैठक आयोजित करेगी। 13 दिसंबर को निर्धारित बैठक में नेता और सार्वजनिक स्वास्थ्य विशेषज्ञ शामिल होकर जनता को वैक्सीन के लाभ के बारे में बताएंगे और उनका संदेह दूर करेंगे। उन्होंने कहा कि पहली खुराक के लिए समग्र कवरेज 80 प्रतिशत को पार कर गया है, लेकिन राज्य के कई हिस्सों में कवरेज अभी भी 70 प्रतिशत से कम है।

धार्मिक नेताओं की मदद से टीकाकरण के लिए लोगों को किया जाएगा जागरूक
धार्मिक नेताओं की मदद से टीकाकरण के लिए लोगों को किया जाएगा जागरूक

रानीपेट में 9.५ लाख पात्र लोगों में से 39.५ प्रतिशत लोगों ने वैक्सीन नहीं लिया है। इसी प्रकार से तिरुपत्तूर में 34.८ प्रतिशत और मइलादुतुरै में 32.११ प्रतिशत लोगों ने वैक्सीन नहीं लिया। उन्होंने कहा कि वैक्सीन से लोग अस्पताल में भर्ती होने और मौत से बच सकते हैं। यह लाभ वैश्विक स्तर पर देखा जा रहा है। अधिक संख्या में मामलों की रिपोर्ट करने वाले देश टीकाकरण कवरेज अधिक कर अस्पताल में भर्ती होने और मौतों की कम रिपोर्ट करते हैं। दोनों टीका लेने से टीके की प्रभावशीलता बढ़ जाती है।

अब तक वैक्सीन ने सभी स्ट्रेन के खिलाफ काम किया है। तमिलनाडु में भी वैक्सीन की दोनों डोज लेने वालों में संक्रमण और मौत की संख्या बहुत ही कम है। टीकाकरण विंग के अनुसार राज्य में लगभग 47 प्रतिशत लोगों ने टीके की दो खुराक ली है। उन्होंने कहा कि राज्य के पास कोवैक्सीन और कोविशील्ड की पर्याप्त भंडारण है।


-सप्ताह में दो कैंप के अलावा नियमित वैक्सीन देने की प्रक्रिया जारी
उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा सप्ताह में दो दिन मेगा कैंप का आयोजन करने के साथ ही नियमित टीका और घर घर जाकर टीका देने की प्रक्रिया भी जारी रखी गई है। इतना ही नहीं बल्कि वैक्सीन नहीं लेने वालों को सार्वजनिक स्थलों पर जाने से रोक दिया गया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Assembly Election 2022: चुनाव आयोग का फैसला, रैली-रोड शो पर जारी रहेगी पाबंदीगोवा में बीजेपी को एक और झटका, पूर्व सीएम लक्ष्मीकांत पारसेकर ने भी दिया इस्तीफाUP चुनाव में PM Modi से क्यों नाराज़ हो रहे हैं बिहार मुख्यमंत्री नितीश कुमारसुरक्षा एजेंसियों की भुज में बड़ी कार्यवाही, 18 लाख के नकली नोटों के साथ डेढ़ किलो सोने के बिस्किट किए बरामदUP Assembly Elections 2022 : टिकट कटा तो बदली निष्ठा, कोई खोल रहा अपने नेता की पोल तो कोई दे रहा मरने की धमकीPunjab Election 2022: भगवंत मान का सीएम चन्नी को चैलेंज, दम है तो धुरी सीट से लड़ें चुनावUP चुनाव आयोग ने हटाए 3 जिलों में DM, SP, शिकायतों पर एक्शनIIT Madras का 'परख' ग्रामीण व दुर्गम स्थानों में करेगा Corona की जांच
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.