scriptकायम रहेगी जैन तीर्थं सम्मेद शिखर की पवित्रता | Permanence of Jain Tirtha Summit Shikhar | Patrika News

कायम रहेगी जैन तीर्थं सम्मेद शिखर की पवित्रता

locationचेन्नईPublished: Oct 11, 2018 09:17:26 pm

Submitted by:

Ritesh Ranjan

शिखर जी बचाओ अभियान के तहत अखिल भारतीय जैन अल्पसंख्यक महासंघ (एआईजेएमएफ) के प्रतिनिधिमंडल ने झारखण्ड के मुख्यमंत्री रघुवरदास से मुलाकात की।

Permanence of Jain Tirtha Summit Shikhar

कायम रहेगी जैन तीर्थं सम्मेद शिखर की पवित्रता

चेन्नई. शिखर जी बचाओ अभियान के तहत अखिल भारतीय जैन अल्पसंख्यक महासंघ (एआईजेएमएफ) के प्रतिनिधिमंडल ने झारखण्ड के मुख्यमंत्री रघुवरदास से मुलाकात की। इस मुलाकात में मुख्यमंत्री ने कहा सम्पूर्ण सम्मेद शिखर तीर्थ परिक्षेत्र जैन धर्म के धर्मतीर्थ के रूप में ही रहेगा। इसकी पवित्रता को कोई आंच नहीं आने दी जाएगी। एआईजेएमएफ के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललित गांधी और सांसद दिलीप गांधी के नेतृत्व में प्रतिनिधि मण्डल ने उनको जैन समाज में चल रहे ‘शिखरजी बचाओ अभियान’ के बारे में बताया। मुख्यमंत्री ने कहा सम्मेद शिखर झारखंड के लिए भी गौरव का विषय है तथा उसके मूल स्वरूप को बनाए रखना सरकार का दायित्व है।
संघ के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. कृष्णचंद चोरडिय़ा ने बताया कि एआईजेएमएफ के राष्ट्रीय महामंत्री संदीप भंडारी ने बताया कि उक्त मुलाकात से पूर्व नई दिल्ली में एआईजेएमएफ का प्रतिनिधिमंडल केन्द्रीय अल्पसंख्यक राज्यमंत्री डॉ. वीरेन्द्रकुमार एवं केन्द्रीय सांस्कृतिक एवं पर्यावरण राज्यमंत्री डॉ. महेश शर्मा से भी मिला और उन्हें जैन धर्म के बीस तीर्थंकरों के पवित्र निर्वाण-स्थल सम्मेद शिखर एवं शत्रुंजय गिरिराज पालीताणा तीर्थों को धार्मिक रूप से संरक्षित पूजा स्थल घोषित करने की मांग की। मंत्रियों ने उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो