scriptTamilnadu में सरकार से मुआवजा पाने के लिए कोर्ट में दायर की याचिका | Petition filed in court to get compensation from government | Patrika News

Tamilnadu में सरकार से मुआवजा पाने के लिए कोर्ट में दायर की याचिका

locationचेन्नईPublished: Aug 26, 2019 12:20:01 pm

Submitted by:

shivali agrawal

Tamilnadu में मछली पकडऩे के दौरान लापता हुए दो मछुआरों के परिजनों ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर राज्य सरकार से 20-20 लाख रुपए के मुआवजे के साथ परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने का आग्रह किया है।

Tamilnadu में सरकार से मुआवजा पाने के लिए कोर्ट में दायर की याचिका

Tamilnadu में सरकार से मुआवजा पाने के लिए कोर्ट में दायर की याचिका

लापता दो मछुआरों के परिजनों ने


चेन्नई. मछली पकडऩे के दौरान लापता हुए दो मछुआरों के परिजनों ने हाईकोर्ट High court में याचिका दायर कर tamilnadu राज्य सरकार से 20-20 लाख रुपए के मुआवजे के साथ परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने का आग्रह किया है। याचिका में दावा किया गया है कि राज्य सरकार द्वारा न तो मुआवजा दिया जा रहा है और न ही एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने को तैयार है। तमिलनाडु समुद्री वर्कर्स एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष एस. मुरुगनाथन ने बताया कि रामेश्वरम के पम्बन से चार मछुआरे पाइपर की नाव में सवार होकर मछली पकडऩे के लिए समुद्र में उतरे थे। इसी बीच उनकी नाव तूफान में फंस गई जिसके बाद वे वापस नहीं लौटे। मामले की जानकारी के बाद पम्बन के अन्य मछुआरों ने उन लापता मछुआरों की तलाश शुरू की। लगातार तलाश के बाद गत 9 जुलाई को दो मछुआरे तो मिल गए, लेकिन अन्य दो मछुआरों का पता नहीं चल पाया। उन्होंने कहा कि दोनों मछुआरों के लापता होने के बाद से पीडि़त परिजनों के लिए 20-20 लाख मुआवजे के साथ एक सदस्य को सरकारी नौकरी दिलाने की मांग की जा रही है। लेकिन सरकार की ओर से किसी प्रकार का कदम नहीं उठाया जा रहा है।
————
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो