scriptछात्रा हत्या मामले की जांच सीबीआई से कराने को लेकर कोर्ट में याचिका | PIL is filed seeking CBI probe into alleged murder of student | Patrika News

छात्रा हत्या मामले की जांच सीबीआई से कराने को लेकर कोर्ट में याचिका

locationचेन्नईPublished: May 14, 2020 12:14:16 am

Submitted by:

MAGAN DARMOLA

तिरुवेन्नीनल्लुर में दसवीं की एक छात्रा की हत्या के मामले की जांच सीबीआई से कराने को लेकर मद्रास उच्च न्यायालय (Madras High Court) में याचिका दाखिल की गई है। आवङी की एक महिला ने यह याचिका दायर की है।

छात्रा हत्या मामले की जांच सीबीआई से कराने को लेकर कोर्ट में याचिका

छात्रा हत्या मामले की जांच सीबीआई से कराने को लेकर कोर्ट में याचिका

चेन्नई. विल्लुपुरम जिले के तिरुवेन्नीनल्लुर में दसवीं की एक छात्रा की हत्या के मामले की जांच सीबीआई से कराने को लेकर मद्रास उच्च न्यायालय में याचिका दाखिल की गई है। आवङी की एक महिला ने यह याचिका दायर की है।

महिला ने दायर की जनहित याचिका में कहा कि इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में प्रसारित खबरों के आधार पर उसने यह जनहित याचिका दायर की है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार दसवीं की एक छात्रा की विल्लुपुरम जिले के तिरुवेन्नीनल्लुर में बहुत ही निर्मम तरीके से हत्या की गई है। उसके घर पर ही पहले उस पर पेट्रोल डाला और फिर आग के हवाले कर दिया। इस हत्या में एआईएडीएमके के कार्यकर्ता जी मुरुगन व यशगम उर्फ कलियपेरुमाल बताए जाते है, जो उसी गाँव के रहने वाले है। बताया जाता है कि छात्रा के पिता व आरोपियों के बीच दुश्मनी थी।

शिकायत के बाद तिरुवेन्नीनल्लुर पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की। इतना ही नहीं हत्या की धारा को बाद में जोङा गया। याचिका में कहा कि आरोपी सत्ताधारी पार्टी एआईएडीएमके के कार्यकर्ता है। आरोपी काफी प्रभावशाली है।

याचिकाकर्ता ने कहा कि चूंकि आरोपी एआईएडीएमके पार्टी से होने व असरदार होने के कारण राज्य पुलिस मामले को हल्के में ले सकती है। लोगों के मन में भी यह सवाल कौंध सकता है कि स्वतंत्र व निष्पक्ष जांच हो पाएगी या नहीं। ऐसे में राज्य के लोगों को विश्वास में लेने के लिए राज्य सरकार को इस मामले की जांच सीबीआई के सुपुर्द कर देनी चाहिए। याचिकाकर्ता ने कोर्ट से गुहार लगाई कि मामले की जांच राज्य पुलिस से सीबीआई को दिलाने के निर्देश दिए जाएं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो