scriptTamilnadu: स्पीड ब्रेकर के अभाव में हो रही सड़क दुर्घटनाएं | planned to build speed breakers at many places | Patrika News

Tamilnadu: स्पीड ब्रेकर के अभाव में हो रही सड़क दुर्घटनाएं

locationचेन्नईPublished: Nov 13, 2019 09:33:10 pm

महानगर में कई सड़कों (Road) पर स्पीड ब्रेकर (Speed Breaker) के अभाव में दुर्घटनाओं(Accident) में बढ़ोतरी हो रही है। महानगर में बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए चेन्नई कार्पोरेशन (Corporation) ने कई स्थानों पर स्पीड ब्रेकर बनाने की योजना बनाई थी लेकिन उसे अमली जामा नहीं दिया जा सका।

wildlife-threat-continues-formality-by-making-some-breakers-on-the-ro

wildlife-threat-continues-formality-by-making-some-breakers-on-the-ro

चेन्नई. महानगर में कई सड़कों पर स्पीड ब्रेकर के अभाव में दुर्घटनाओं में बढ़ोतरी हो रही है। महानगर में बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए चेन्नई कार्पोरेशन ने कई स्थानों पर स्पीड ब्रेकर बनाने की योजना बनाई थी लेकिन उसे अमली जामा नहीं दिया जा सका।
भारतीय रोड कांग्रेस के नियमों के अनुसार ही स्पीड ब्रेकर बनाए किए जा सकते हैं। निगम ने स्पीड ब्रेकर बनाने के लिए राशि भी स्वीकृत कर दी थी।
प्रमुख जंक्शनों पर स्पीड ब्रेकर बनाए जाने की योजना
खासकर विभिन्न स्कूलों के आसपास, मार्के़ट क्षेत्र एवं अन्य प्रमुख जंक्शनों पर स्पीड ब्रेकर बनाए जाने की योजना बनाई गई थी। हालांकि पिछले दिनों कई स्थानों पर स्पीड ब्रेकर बनाए गए थे लेकिन कई स्थानों पर रोड टूटने से स्पीड ब्रेकर भी नष्ट हो गए। अनेक इलाकों में कई स्थानों पर स्पीड ब्रेकर बनाने की मांग भी की गई थी।
कई इलाकों में स्पीड ब्रेकर नुकसानदायक भी

हालांकि कई इलाकों में स्पीड ब्रेकर नुकसानदायक भी साबित हो रहे हैं। लोगों का कहना है कि स्पीड ब्रेकर ऐसी जगह पर बनाया गया है जहां रात को रोशनी भी नहीं रहती है। इस वजर से कई वाहन चालक चोटिल हो चुके हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो