scriptप्रधानमंत्री ने दिखाई तेजस एक्सप्रेस को हरी झंडी | PM flags off Tejas express | Patrika News

प्रधानमंत्री ने दिखाई तेजस एक्सप्रेस को हरी झंडी

locationचेन्नईPublished: Mar 02, 2019 02:09:20 pm

Submitted by:

P S VIJAY RAGHAVAN

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को मदुरै-चेन्नई तेजस एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई।

minister,prime,off,Express,flags,

प्रधानमंत्री ने दिखाई तेजस एक्सप्रेस को हरी झंडी

चेन्नई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को मदुरै-चेन्नई तेजस एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई। कन्याकुमारी में आयोजित एक सार्वजनिक समारोह में उन्होंने रामेश्वरम एवं धनुषकोडि के बीच रेल संपर्क तथा पम्बन पुल के बहाली की आधारशिला भी रखी। इस दौरान उन्होंने कुछ सडक़ परियोजनाओं का भी उद्घाटन किया।
सभा को संबोधिक करते हुए मोदी ने कहा तमिलनाडु निवासी देश के बहादुर विंग कमांडर अभिनंदन पर आज हर भारतीय को गर्व है। कुछ दिनों पहले गांधी शांति पुरस्कार से सम्मानित किए जाने पर उन्होंने यहां के विवेकानंद केंद्र को बधाई दी। अपने संबोधन के दौरान उन्होंने बताया कि मेक इन इंडिया परियोजना के तहत देश में निर्मित तेजस एक्सप्रेस आधुनिकतम ट्रेनों में से एक है। उन्होंने कहा कि 1964 की प्राकृतिक आपदा के बाद ही रामेश्वरम-धनुषकोडि रेल मार्ग क्षतिग्रस्त हो गया था लेकिन 50 सालों से भी अधिक समय से किसी से ने भी इस तरफ ध्यान नहीं दिया।
प्रधानमंत्री ने किसान सम्मान निधि की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि इसकी पहली किश्त 1.1 करोड़ किसानों के खाते में भेजी जा चुकी है। उन्होंने कहा कि 1 फरवरी को घोषित यह योजना महीने भर में ही लागू कर दी गई। इस योजना को 24 दिनों में पूरा करने के लिए चौबीसों घंटे काम किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि पिछले 10 सालों में यहां के किसानों ने लगभग 7.5 लाख करोड़ रुपए प्राप्त किए होंगे।
प्रधानमंत्री ने कहा जनता सरकार से ईमानदारी, विकास, प्रगति, अवसर एवं सुरक्षा चाहती है। रक्षा एवं सुरक्षा पर बोलते हुए उन्होंने कहा भले ही भारत पिछले कई सालों से आतंकवाद का सामना करता आ रहा हो लेकिन अब किसी भी हालत में इसे और बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। आज का नया भारत आतंकियों द्वारा पहुंचाए गए नुकसान को ब्याज के साथ लौटाने के लिए तैयार है। उन्होंने जोर देकर कहा कि रक्षा एवं राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर हम केवल भारतीय हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो