scriptCHINA to CHENNAI: चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग व पीएम मोदी के लिए चमकाया जा रहा महाबलीपुरम की सड़के | PM Modi and xi jinping visit Mahabalipuram: Tamilnadu, ECR, China | Patrika News

CHINA to CHENNAI: चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग व पीएम मोदी के लिए चमकाया जा रहा महाबलीपुरम की सड़के

locationचेन्नईPublished: Oct 05, 2019 02:55:58 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

PM Modi and xi jinping visit Mahabalipuram: शी xi jinping और मोदी PM Modi के आने के पहले चेन्नई Chennai से महाबलीपुरम mahabalipuram का ईस्ट कोस्ट रोड ECR पर सड़कों को चमकाने का काम शुरू हो गया। Tamilnadu, summit, China, OMR, Chennai Roads

PM Modi and xi jinping visit Mahabalipuram: Tamilnadu, summit, China

PM Modi and xi jinping visit Mahabalipuram: Tamilnadu, summit, China

चेन्नई.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के बीच अगले सप्ताह महाबलीपुरम में होने वाली शिखर वार्ता के लिए महानगर को नीट एंड क्लीन बनाने का काम तेजी से चल रहा है। शिखर वार्ता 11 से 13 अक्टूबर तक चलेगा। शी और मोदी के आने के पहले चेन्नई से महाबलीपुरम का ईस्ट कोस्ट रोड पर सड़कों को चमकाने का काम शुरू हो गया।

नगर निगम विभाग से लेकर बाकी विभाग भी इस काम में जोर शोर से लगे हैं। चाहे ईस्ट-कोस्ट रोड हो या फिर ओल्ड महाबलीपुरम रोड मार्ग हो। हर रोड के साइड पर जमी धूल से लेकर डिवाइडर्स पर लगे पौधों तक को फिट कर अच्छे नंबर जुटाने का प्रयास प्रशासनिक अमला कर रहा है लेकिन सच क्या है ये हम आपको बताने जा रहे हैं।

नगर निगम कर्मियों में आई तेजी
इससे पहले उसके ऑफिसर्स व कर्मचारियों में सफाई को लेकर इतनी तेजी कभी देखने को नहीं मिली। लेकिन क्या ये सफाई निगम मन से करा रहा है या फिर सिर्फ पीएम और शी को दिखाने के लिए।

ईस्ट कोस्ट रोड से पीएम का काफिला गुजर सकता है। इस वजह से निगम के ऑफिसर्स पूरा ईस्ट कोस्ट रोड इलाका चमकाने में लगे हैं। सड़कों के बीच में बने डिवाइडर्स के किनारों पर बरसों से जमी धूल, डिवाइडर्स पर जमी मिट्टी को हटाने का काम जोर शोर से चल रहा है।

 

क्या यही है सच?
पीएम मोदी और ची नके राष्टपति शी के महाबलीपुरम आने की सूचना मिलते ही सभी विभाग एक बार फिर फास्ट हो गए हैं। सबसे ज्यादा सफाई का काम तो नगर निगम कराने में जुटा है। डिवाडरों को चमकाया जा रहा है जबकि सालों से यह डिवाइर बेरंग पड़े थे लेकिन अब मजदूर अपने घुटनों के दम पर सड़क पर घिस रहे हैं।

सड़क को चमकाने का काम दिन रात चल रहा है। कई मजदूर लगातार महाबलीपुरम को चमकाने में जुटे हैं। मजदूरों को उम्मीद है कि चमकती सड़क को देख चीनी राष्ट्रपति शी खुश होंगे और उसके काम की तारीफ करेंगे। अन्य सरकारी विभाग के कर्मचारियों को आस है कि चमकती सड़कों और बंदोबस्त से शी जरूर प्रभावित होंगे।

 

आसपास के इलाके गंदगी से बजबजा
दरअसल पीएम के आने की जानकारी के बाद सिर्फ उन्हीं सड़कों को ठीक व साफ कराया जा रहा है जिन पर से पीएम को गुजरना है जबकि इन्हीं सड़कों से कनेक्टिंग सड़कों, गलियों और कॉलोनियों को कोई पूछने वाला नहीं है। एक ओर सड़कें जहां चमचमा रही हैं। वहीं इनके आसपास के इलाके गंदगी से बजबजा रहे हैं। कूड़ा उठना तो दूर झाड़ू लगाने वाला तक कोई नहीं है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो