पीएम मोदी 14 फरवरी को चेन्नई दौरे पर होंगे, चार स्तरीय सुरक्षा, 6 हजार जवान होंगे तैनात

तीन घंटे होंगे चेन्नई में,तीन घंटे होंगे चेन्नई में,

By: PURUSHOTTAM REDDY

Published: 12 Feb 2021, 03:57 PM IST

चेन्नई.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 फरवरी को करीब तीन घंटों के लिए राजधानी चेन्नई में होंगे। वे यहां मेट्रो रेल सेवा समेत राज्य सरकार की कई परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे और जवाहरलाल नेहरू इंडोर स्टेडियम में आयोजित होने वाले भव्य समारोह में सरकार द्वारा पूरे किए गए कई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। समारोह के दौरान पीएम मोदी की तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई.के. पलनीस्वामी और उप मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम से मुलाकात होगी और आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर बातचीत संभव है।

पीएम मोदी सुबह 10.40 मिनट पर चेन्नई एयरपोर्ट पर उतरेंगे और वहां से एम-17 स्पेशल चोपर से आइएनएस अडयार पहुंचेंगे और वहां से सडक़ से जवाहरलाल नेहरू इंडोर स्टेडियम पहुंचेंगे। समारोह में शिरकत करने के बाद स्टेडियम से 12.55 बजे उडान भरेंगे और 1.05 बजे आईएनएस अडयार पहुंचेंगे। 1.30 बजे एयरपोर्ट से कोच्चि के लिए रवाना होंगे। बीजेपी नेता एयरपोर्ट पर पीएम मोदी का भव्य स्वागत करेंगे।

हालांकि इस बीच पार्टी नेताओं के साथ कोई बैठक नहीं होगी। पीएम मोदी के आने के पहले सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता करने के लिए सेंट्रल और राज्य की खुफिया एजेंसियों ने अपना डेरा जमा लिया है। प्रधानमंत्री की सुरक्षा जिम्मा एसपीजी संभालती है।

चेन्नई दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा ऐसी की जाएगी कि पङ्क्षरदा भी पर न मार सके। पीएम का सुरक्षा घेरा चार स्तरीय होगा व एयरपोर्ट से लेकर समारोह स्थल तक करीब 6000 पुलिस व अद्र्ध सैन्य बलों के जवान तैनात किए जा रहे हैं। पूरी सुरक्षा की कमान संभालने के लिए महानगर पुलिस आयुक्त महेश कुमार अग्रवाल ने आला पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की।

दिल्ली में किसान आंदोलन और राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले मोदी के दौरे को लेकर भारी विरोध का अंदेशा जताया जा रहा है। ऐसी ही मामलों से निपटने के लिए भारी सुरक्षा व्यवस्था की जा रही है। वहीं फ्लावर बाजार थाना क्षेत्र में सभी होटल, लॉज और अन्य इमारतों में पुलिस छापेमारी की जा रही है ताकि कोई अनहोनी घटना न हो। कहीं से कोई कमी न रह जाए इसके लिए अधिकारी बराबर नजर लगाए हैं। सुरक्षा व्यवस्था की निगरानी भी कराई जा रही है।

PURUSHOTTAM REDDY
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned