scriptलॉकडाउन का विस्तार प्रधानमंत्री के भाषण ने किया लोगों को निराश: स्टालिन | PM Modis speech has disappointed people, Stalin | Patrika News

लॉकडाउन का विस्तार प्रधानमंत्री के भाषण ने किया लोगों को निराश: स्टालिन

locationचेन्नईPublished: Apr 14, 2020 04:29:38 pm

Submitted by:

Vishal Kesharwani

DMK president M K Stalin डीएमके अध्यक्ष एमके स्टालिन ने मंगलवार को कहा कि Prime Minister Narendra Modi प्रधानमंत्री नरेंंद्र मोदी के भाषण, जिसमें उन्होंने लॉकडाउन को तीन मई तक बढ़ा दिया है, ने लोगों को निराश कर दिया है, क्योंकि उसमें जरूरतमंदों के लिए कुछ भी विशेष नहीं था।

लॉकडाउन का विस्तार प्रधानमंत्री के भाषण ने किया लोगों को निराश: स्टालिन

लॉकडाउन का विस्तार प्रधानमंत्री के भाषण ने किया लोगों को निराश: स्टालिन


चेन्नई. डीएमके अध्यक्ष एमके स्टालिन ने मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंंद्र मोदी के भाषण, जिसमें उन्होंने लॉकडाउन को तीन मई तक बढ़ा दिया है, ने लोगों को निराश कर दिया है, क्योंकि उसमें जरूरतमंदों के लिए कुछ भी विशेष नहीं था। यहां जारी एक विज्ञप्ति में उन्होंने कहा कि वे जानना चाहते हैं कि प्रधानमंत्री कब ऐसी बात करेंगे जिससे पीडि़त लोगों को राहत मिलेगी। कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए गत 24 मार्च से लॉकडाउन किया गया है और लोग अपने अपने घरों के अंदर हैं। लेकिन सरकार की ओर से लोगों को पर्याप्त सहयोग नहीं मिल रहा है। देश में काफी ऐसे लोग हैं जो दिहाड़ी मजदूरी करते हैं और लॉकडाउन के दौरान वे जीने के लिए जंग लड़ रहे हैं। ऐसी परिस्थिति को देखते हुए लोगों की सहायता करना केंद्र की जिम्मेदारी नहीं है? उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में लोगों को सिर्फ सुझाव दिया है और लोगों ने ऐसे सुझाव बहुत सुने हैं।

 

नीतियों की घोषणा करनी चाहिए थी

वर्तमान में लोगों को सुझाव नहीं बल्कि वित्तीय और अन्य मदद की जरूरत है। लॉकडाउन की घोषणा करने से पहले केंद्र को लोगों का सहयोग करने वाली नीतियों की घोषणा करनी चाहिए थी। स्टालिन ने कहा कि चीन ने लोगों को घरों में रहने की सलाह देने के साथ ही हर संभव मदद भी की, लेकिन भारत में ऐसा बिलकुल भी नहीं किया गया। पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी चिदंम्बरम ने कहा था कि केंद्र बजट में कुल 30 लाख करोड़ खर्च करेगी। क्या प्रधानमंत्री लोगों को वित्तीय सहायता प्रदान करने की दिशा में 65 हजार करोड़ रुपये जारी करेंगे? उन्होंने कहा तमिलनाडु सरकार द्वारा मांगी गई राशि को भी केंद्र ने आवंटित नहीं किया। संसद के स्थानीय क्षेत्र विकास योजना को रद्द करना और राज्यों को मेडिकल किट आर्डर करने से रोकना लोगों के खिलाफ है। मै जानना चाहता हूं कि केंद्र राज्य को परीक्षण किट कब प्रदान करेगा? कोविड 19 के मरीजोंं का इलाज कर रहे डॉक्टरों को पीपीई कब दिया जाएगा? लोग प्रधानमंत्री से इन सवालोंं का जवाब चाहते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो