Tamilnadu : Narendra Modi की मिसाल देकर पीएमके ने कहा 10 महीने बाद भी प्लास्टिक प्रतिबंध नहीं हुआ लागू

PMK gave example of Narendra Modi, said plastic ban not implemented even after 10 months

- कोवलम तट से उठाया था कचरा

चेन्नई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कोवलम तट पर प्लास्टिक कचरा उठाने की मिसाल देते हुए पीएमके ने चिंता जताई कि राज्य में दस महीने बाद भी प्लास्टिक प्रतिबंध लागू नहीं हो पाया है। सरकार को जागरूकता लाने के उपाय करने चाहिए।

पीएमके संस्थापक डा. एस. रामदास ने रविवार को जारी बयान में कहा चीन के राष्ट्रपति के साथ अनौपचारिक शिखर वार्ता के लिए ईसीआर के रिसॉर्ट में ठहरे पीएम मोदी ने समुद्र तट से प्लास्टिक कचरा उठाया जिससे यह लगता है कि तमिलनाडु में दस महीने पहले ही प्लास्टिक पर लगाए गए प्रतिबंध की पालना नहीं हो रही है।

पिछले बीस सालों से पीएमके तमिलनाडु ही नहीं पूरे विश्व में प्लास्टिक पर प्रतिबंध लगाने के अभियान पर कार्य कर रही है। मानवता का कोई बड़ा शत्रु है तो वह प्लास्टिक ही है।

रामदास ने चिंता जताई कि फिलहाल सिंगल यूज प्लास्टिक को पाबंद किया है जिनमें प्लास्टिक की थैलियां बहुधा है जबकि बोतलें हर जगह दिखाई पड़ती है। इनकी रिसाइकिल के उपाय हो सकते हैं लेकिन फिर भी ९० प्रतिशत मामलों में ऐसे नहीं देखने को मिलता।

पीएमके प्रमुख ने जोर दिया कि प्लास्टिक से होने वाली हानियों को लेकर जनता में जागरूकता लाई जानी चाहिए। प्लास्टिक मुक्त विश्व ही समृद्ध विश्व हो सकता है। ऐसी दुनिया की परिकल्पना के लिए तमिलनाडु में इस कानून को सख्ती से लागू किया जाना चाहिए।

 

Show More
shivali agrawal
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned