कैश में जुर्माना वसूलने वाला यातायात पुलिस निरीक्षक निलंबित

कैश में जुर्माना वसूलने वाला यातायात पुलिस निरीक्षक निलंबित

Santosh Tiwari | Publish: Feb, 05 2019 01:21:43 PM (IST) Chennai, Chennai, Tamil Nadu, India

पुलिस आयुक्त की कार्रवाई
- स्वाइप मशीन से नहीं हो रही थी वसूली
- वीडियो वायरल होने के बाद हुई कार्रवाई

चेन्नई. यातायात नियमों का उल्लंघन करने के मामले में वाहन चालकों से स्वाइप मशीन से जुर्माना वसलूने के सख्त आदेश को दरकिनार कर कैश में जुर्माना लेने वाले यातायात पुलिस निरीक्षक को निलंबित कर दिया गया है। महानगर पुलिस ने अंबत्तूर के यातायात पुलिस निरीक्षक रविचंद्रन (५०) को कैश में जुर्माना वसूलने के मामले में विभागीय कार्रवाई करते हुए निलंबित करने का आदेश दे दिया। सूत्रों के अनुसार रविचंद्रन का कैश में जुर्माना वसूलने का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद यह कार्रवाई हुई है।
दरअसल पिछले कुछ दिनों से यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों से कैश में जुर्माना वसूलने की खबरें आ रही थी। बड़े पैमाने पर यातायात कर्मी रसीद नहीं काटकर वाहन चालकों से कैश में जुर्माना वसूल कर रहे थे। इसके बाद महानगर पुलिस आयुक्त ने सख्त आदेश दिया कि सभी यातायात पुलिसकर्मी केवल स्वाइप मशीन से जुर्माना वसूलें लेकिन रविचंद्रन आदेश के खिलाफ जाकर कैश में जुर्माना वसूल रहे थे जिसमें धांधली की आशंका रहती है। ज्ञातव्य है कि रविचंद्रन वही यातायात पुलिस निरीक्षक हैं जिन्होंने हाल ही तैनाम्पेट में बाइक पर सवार दूसरे यातायात पुलिसकर्मी को लात मारकर गिरा दिया था।
- स्वाइप मशीन से जुर्माना वसूला जाए
आम लोगों को भ्रष्टाचार से मुक्ति दिलाने के उद्देश्य से सरकार महानगर में यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों से जुर्माना स्वाइप मशीन (कैशलेस) वसूले जाने के लिए युद्ध स्तर पर अभियान चला रही है। सभी यातायात कर्मियों को पीओएएस मशीन दी गई है ताकि कैशलैस लेनदेन हो। लेकिन इस अभियान से ट्रैफिक पुलिस का कोई लेना-देना नहीं है। ट्रैफिक पुलिस सरकार के इस अभियान को ठेंगा दिखाते हुए पुराने स्टाइल से ही ट्रैफिक नियम तोडऩे वाले वाहन चालकों से जुर्माना वसूल रही है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned