scriptपुलिस ने अवैध रूप से बेचे गए बच्चे को छुड़ाया | Police rescued illegally sold child | Patrika News

पुलिस ने अवैध रूप से बेचे गए बच्चे को छुड़ाया

locationचेन्नईPublished: Aug 22, 2019 01:41:54 pm

Submitted by:

shivali agrawal

Madurai जिला पुलिस ने अनाथालय में रह रहे एक १३ वर्षीय बच्चे, जिसे अवैध तरीके से एक दंपती को बेच दिया गया था, को श्रीविल्लीपुत्तुर से छुड़ाकर उसके रिश्तेदारों को सौंप दिया। यह घटना प्रकाश में उस वक्त आई जब बच्चे के रिश्तेदार उससे मिलने के लिए अनाथालय पहुंचे।

पुलिस ने अवैध रूप से बेचे गए बच्चे को छुड़ाया

पुलिस ने अवैध रूप से बेचे गए बच्चे को छुड़ाया

-अनाथालय के प्रशासक ने दंपती को बेचा था
मदुरै. जिला पुलिस ने अनाथालय में रह रहे एक १३ वर्षीय बच्चे, जिसे अवैध तरीके से एक दंपती को बेच दिया गया था, को श्रीविल्लीपुत्तुर से छुड़ाकर उसके रिश्तेदारों को सौंप दिया। यह घटना प्रकाश में उस वक्त आई जब बच्चे के रिश्तेदार उससे मिलने के लिए अनाथालय पहुंचे। वहां पहुंचने पर प्रशासक से बच्चे को बुलाने को कहा तो वह उसे नहीं बुला पाए। उनके द्वारा पूछे गए सवाल का सही से जवाब नहीं मिलने के बाद उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज करा दी।
पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच की तो पता चला नियम तोड़ते हुए अघोषित राशि लेकर बच्चे को दंपती को बेच दिया गया था। बिना किसी नियम का पालन किए दंपती बच्चे को अपने साथ लेकर चले गए थे। जांच के बाद पुलिस ने श्रीविल्लुपुत्तुर में दपंती का पता लगा कर बच्चे को छुड़ाकर उसके रिश्तेदारों को सौंप दिया। पूछताछ के बाद दंपती ने बताया कि उनको गोद लेने के नियमों के बारे में कोई पता नहीं था, इसलिए अनाथालय में कुछ पैसा देकर बच्चे को अपने साथ लेकर चले आए। पुलिस अनाथालय के प्रशासकों से पूछताछ कर रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो