scriptबिछने लगी सियासी बिसात | Political Game started in TN | Patrika News

बिछने लगी सियासी बिसात

locationचेन्नईPublished: Feb 22, 2019 01:28:32 pm

Submitted by:

Santosh Tiwari

– एआईएडीएमके गठबंधनएनआर कांग्रेस को पुदुचेरी की सीट
-डीएमके गठबंधन
— ५ सीटें मिली हैं भाजपा कोतमिलइसै सौंदरराजन लड़ सकती है तिरुचि से चुनाव

– एआईएडीएमके गठबंधन
एनआर कांग्रेस को पुदुचेरी की सीट
चेन्नई. एआईएडीएमके संयोजक ओ. पन्नीरसेल्वम ने कहा है लोकसभा चुनाव गठबंधन के तहत एनआर कांग्रेस को पुदुचेरी की एकमात्र लोकसभा आवंटित की गई है।
एआईएडीएमके ने अब तक भाजपा और पीएमके से सीटों का बंटवारा कर लिया है। भाजपा को पांच और पीएमके को ७ लोस और एक राज्यसभा सीट दी गई है।
डीएमडीके संस्थापक विजयकांत को रिझाने का प्रयास जारी है। इस बीच पुदुचेरी के पूर्व सीएम और एनआर कांग्रेस के अध्यक्ष एन. रंगासामी ने गुरुवार शाम रायपेट्टा स्थित एआईएडीएमके मुख्यालय आए।
उन्होंने एआईएडीएमके संयोजक पन्नीरसेल्वम और सह संयोजक ई. के. पलनीस्वामी से चर्चा की। फिर गठबंधन की औपचारिकता पूरी कर दी। भेंट के बाद ओपीएस ने घोषणा की कि एनआर कांगे्रस को पुदुचेरी की सीट दी गई है।
डीएमके गठबंधन
उधर, डीएमके गठबंधन में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ने सीटों को लेकर द्रविड़ पार्टी के आला नेताओं से पहले दौरे की वार्ता की। वह तीन से चार सीटें चाहती है। डीएमके चीफ स्टालिन इस बैठक में नहीं थे। अगले एकाध दिन में इन दोनों दलों में सीटों को लेकर सहमति बनने की संभावना है। वहीं वीसीके को भी वार्ता के लिए न्यौता दिया गया है। डीएमके ने गठबंधन की प्रमुख पार्टी कांग्रेस को पुदुचेरी की सीट समेत १० सीट दी है।
– ५ सीटें मिली हैं भाजपा को
तमिलइसै सौंदरराजन लड़ सकती है तिरुचि से चुनाव
चेन्नई. भारतीय जनता पार्टी को एआईएडीएमके ने पांच सीट दी है। तमिलनाडु भाजपा की अध्यक्ष तमिलइसै सौंदरराजन संभवत: इस बार आम चुनाव लड़ेंगी। भाजपा की नजर पुदुचेरी की सीट पर थी लेकिन यह सीट एनआर कांग्रेस को दी जा चुकी है। ऐसे में अब वह पिछली बार की उन सभी सीटों पर दावा करेगी जहां पार्टी ने जमीनी स्तर पर काम किया है।
सूत्रों के अनुसार पार्टी ने तिरुचि, तिरुपुर, कन्याकुमारी, तिरुनेलवेली और कोयम्बत्तूर सीट मांगी है। तिरुपुर, कन्याकुमारी और कोयम्बत्तूर निर्वाचन क्षेत्रों में राष्ट्रीय दलों की पकड़ रही है। भाजपा ने पिछली बार भी इन सीटों से किस्मत आजमाई थी और केवल कन्याकुमारी में वह जीत सकी थी।
इन पांच सीटों पर तमिलइसै सौंदरराजन, वानती श्रीनिवासन, नैनार नागेंद्रन, केंद्रीय मंत्री पोन राधाकृष्णन और वानती श्रीनिवासन उम्मीदवार हो सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो