scriptमतदान शांतिपूर्ण, 77.62 प्रतिशत से अधिक वोट पड़े | Polling is peaceful, more than 77.62 percent of the vote | Patrika News

मतदान शांतिपूर्ण, 77.62 प्रतिशत से अधिक वोट पड़े

locationचेन्नईPublished: May 20, 2019 12:30:44 am

तमिलनाडु की भावी सियासत तय करने वाले विधानसभा उपचुनावों में शेष चार सीटों पर रविवार को मतदान हुआ। राज्य में २२ सीटें रिक्त थी…

Polling is peaceful, more than 77.62 percent of the vote

Polling is peaceful, more than 77.62 percent of the vote

चेन्नई।तमिलनाडु की भावी सियासत तय करने वाले विधानसभा उपचुनावों में शेष चार सीटों पर रविवार को मतदान हुआ। राज्य में २२ सीटें रिक्त थी। १८ अप्रेल को १८ सीटों पर उपचुनाव के बाद शेष सुलूर, अरवाकुरिची, ओट्टपिडारम और तिरुपरमकुंड्रम विधानसभा सीटों पर रविवार को ७७.६२ प्रतिशत मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया। छिटपुट घटनाओं के बीच उपचुनाव शांतिपूर्ण रहा। साथ ही ५ जिलों के १३ पोलिंग बूथों पर भी ८४.१३ प्रतिशत पुनर्मतदान हुआ। अरवाकुरिची सीट के तेनिलै पोलिंग बूथ में आए डीएमके वार्ड सचिव शक्तिवेल (४९) को दिल का दौरा पड़ा। करूर सरकारी अस्पताल ले जाते वक्त उनकी मृत्यु हो गई।

तमिलनाडु के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सत्यब्रत साहू ने उपचुनाव को शांतिपूर्ण बताया। अरवाकुरिची से सर्वाधिक ६३ उम्मीदवारों के साथ इन चारों सीटों पर १३७ प्रत्याशी मैदान में थे जिनकी किस्मत मतदाताओं ने ईवीएम का बटन दबाकर तय कर दी। ओट्टपिडारम से विधायक सुंदरराज और तिरुपरमकुंड्रम से विधायक ए. के. बोस के पिछले साल तथा सुलूर विधायक आर. कनकराज के गत २१ मार्च को निधन की वजह से उपचुनाव कराया गया जबकि अरवाकुरिची वाली सीट दल-बदलने के लिए विधायक सेंथिल बालाजी को अयोग्य घोषित करने की वजह से रिक्त हुई थी।


चारों सीटों पर मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ। मतदान के लिए १३०० से अधिक पोलिंग बूथ बनाए गए थे जहां सुबह से ही मतदाताओं को कतारों में देखा गया। भीषण गर्मी के बावजूद मतदाताओं के उत्साह में कोई कमी नहीं दिखाई दी।

सुलूर निर्वाचन क्षेत्र के कुछ पोलिंग बूथ में ईवीएम खराब होने की वजह से मतदान विलम्ब से शुरू हुआ। एक-दो पोलिंग बूथ में पार्टी के झण्डे वाले रंग की धोती और पोशाक पहनकर मतदान करने आए मतदाताओं से सनसनी फैली।

ट्रेंडिंग वीडियो