scriptTN १०वीं और १२वीं बोर्ड परीक्षा स्थगित करने की याचिका दायर | Postponed board exams in TN HC approached | Patrika News
चेन्नई

TN १०वीं और १२वीं बोर्ड परीक्षा स्थगित करने की याचिका दायर

– जब तक राज्य में कोरोना जीरो फीसदी नहीं हो जाए

चेन्नईMay 13, 2020 / 09:44 pm

P S VIJAY RAGHAVAN

हाईकोर्ट को क्यों कहना पड़ा हमारे कंधे पर बंदूक रख गोली चलाने की कोशिश मत कीजिए

हाईकोर्ट को क्यों कहना पड़ा हमारे कंधे पर बंदूक रख गोली चलाने की कोशिश मत कीजिए

चेन्नई. तमिलनाडु में जब तक कोरोना जीरो फीसदी नहीं हो जाए तब तक दसवीं और बारहवीं बोर्ड की परीक्षाएं नहीं कराने के तमिलनाडु सरकार को निर्देश जारी करने की जनहित याचिका मद्रास हाईकोर्ट में बुधवार को दायर हुई।
यह याचिका एडवोकेट एस. स्टालिनराज ने दायर की है जो चेन्नई निवासी हैं। उन्होंने याचिका में राज्य में तेजी से फैल रहे कोरोना के मामलों का जिक्र करते हुए कहा १२ मई तक ८७१८ मरीज इससे ग्रसित थे और ६१ की मौत हो चुकी है। इसके अलावा कंटेनमेंट एरिया की संख्या भी बढ़ती जा रही है। यह वायरस हमारे साथ अभी लम्बे अरसे तक रहने वाला है।

याची ने जून और जुलाई महीने मेंं कोरोना के दूसरे दौर को लेकर डब्ल्यूएचओ की चेतावनी का हवाला दिया कि उन महीनों में कोरोना के सर्वाधिक मामले सामने आने की आशंका व्यक्त की गई है। ऐसे में राज्य सरकार का एक जून से बोर्ड की परीक्षाएं आयोजित करने की घोषणा करना चिंताजनक है। बोर्ड परीक्षा लिखने वाले विद्यार्थियों की संख्या १० लाख से अधिक है। ऐसे में परीक्षा स्थलों पर सोशल डिस्टेंसिंग की पालना कराना मुश्किल होगा। विद्यार्थियों की प्रकृति भी बचपने की होती है इस वजह से कोरोना के प्रसार की आशंका बढ़ जाएगी।

याची ने चिंता जताई कि जब लोक परिवहन ही बंद है तो सरकार क्यों बोर्ड परीक्षाएं आयोजित करने पर तुली है? ग्रामीण विद्यार्थी तो पूरी तरह से लोक परिवहन पर ही निर्भर हैं। वे १२ मई को राज्य के शिक्षा विभाग को प्रतिवेदन भेज चुके हैं कि जब तक राज्य में कोरोना जीरो प्रतिशत नहीं हो जाए परीक्षाएं स्थगित कर दी जाएं।

Home / Chennai / TN १०वीं और १२वीं बोर्ड परीक्षा स्थगित करने की याचिका दायर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो