scriptचेन्नई की बेटी प्रमिला बेड़ा बनी जोधपुर जिला परिषद सदस्य | Pramila Beda, Politician | Patrika News

चेन्नई की बेटी प्रमिला बेड़ा बनी जोधपुर जिला परिषद सदस्य

locationचेन्नईPublished: Sep 07, 2021 10:56:59 pm

चेन्नई की बेटी प्रमिला बेड़ा राजस्थान पंचायत राज चुनाव में जीती- कांग्रेस के टिकट पर बनी जोधपुर जिला परिषद सदस्य- अब महिलाओं के लिए शिक्षा के क्षेत्र में देंगी विशेष ध्यान

Pramila Beda, Politician

Pramila Beda, Politician

चेन्नई. आज बेटियां हर क्षेत्र में आगे बढ़ रही है। बात चाहे शिक्षा की हो, खेल की या फिर राजनीति की। हर क्षेत्र में महिलाएं सफलता के शिखर को छू रही है। चेन्नई की बेटी प्रमिला बेड़ा ने भी राजनीति के क्षेत्र में कदम आग बढ़ाया है। राजस्थान के हाल में हुए पंचायती राज चुनाव में वे कांग्रेस के टिकट पर जोधपुर जिला परिषद सदस्य चुनी गई।
राजस्थान पत्रिका के साथ विशेष बातचीत में उन्होंने कहा कि वे राजस्थान की ग्रामीण महिलाओं के लिए शिक्षा के क्षेत्र में विशेष काम करना चाहेंगी। बालिकाओं को शिक्षा की मुख्य धारा में जोड़ने के लिए वे विशेष प्रयास करेंगी। इसके साथ ही ग्रामीण इलाकों में मूलभूत समस्याओं के समाधान के लिए भी वे काम करेंगी। बेड़ा ने कहा कि मनरेगा के तहत मजदूरी की दर बहुत कम है और इसे बढ़ाने के लिए वे अपना पूरा प्रयास करेंगी। उनकी योजना सुदूर गांव-ढाणियों तक पीने का स्वच्छ जल मुहैया करवाना है। ग्रामीण इलाकों में सड़को की हालत खस्ता हैं और उन्हें दुरुस्त कराने एवं नई सड़कों के निर्माण के लिए भी वे काम करेंगी।
राजनीति से तालुक रखता है परिवार
प्रमिला बेड़ा चेन्नई में पली-बढ़ी। उन्होंने मद्रास विश्वविद्यालय से कम्प्यूटर साइंस में बीएससी एवं सूचना तकनीक में एमएससी के बाद राजस्थान से बीएड किया। मौजूदा समय में वे जयपुर में एक निजी स्कूल में प्राचार्य के पद पर कार्यरत है। उनके पिता प्रेमाराम खीचड़ तमिलनाडु जाट समाज के सचिव रह चुके हैं। प्रमिला बेडा के पति कैलाश बेड़ा भी जिला परिषद सदस्य रह चुके हैं। कैलाश बेड़ा जयनारायण विश्वविद्यालय छात्र संघ अध्यक्ष भी रह चुके हैं। प्रमिला बेड़ा के श्वसुर नारायणराम बेड़ा भोपालगढ़ से विधायक रह चुके हैं।
प्रवासियों ने जताई खुशी
प्रमिला बेड़ा के जिला परिषद सदस्य चुने जाने पर तमिलनाडु जाट समाज के साथ ही प्रवासियों ने खुशी जाहिर की है। राजस्थान में पंचायत राज की त्रिस्तरीय व्यवस्था में ग्राम पंचायत, पंचायत समिति एवं जिला परिषद होती है। जिसमें जिला परिषद सबसे बड़ी इकाई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो