scriptराष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 2 अगस्त से पांच दिसवीय दौरे पर तमिलनाडु आएंगे | Prez Kovind to arrive on Aug 2 on 5-day visit to TN | Patrika News

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 2 अगस्त से पांच दिसवीय दौरे पर तमिलनाडु आएंगे

locationचेन्नईPublished: Jul 28, 2021 06:16:10 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने राष्ट्रपति से शताब्दी समारोह की अध्यक्षता करने का अनुरोध किया जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया था।

Prez Kovind to arrive on Aug 2 on 5-day visit to TN

Prez Kovind to arrive on Aug 2 on 5-day visit to TNv

चेन्नई.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद दो अगस्त को तमिलनाडु के पांच दिवसीय दौरे पर यहां पहुंचेंगे। राष्ट्रपति के यात्रा कार्यक्रम के अनुसार, कोविंद दो अगस्त को 12.45 बजे चेन्नई पहुंचेंगे और एक संक्षिप्त स्वागत के बाद भोजन के लिए राजभवन जाएंगे।

वे 5 बजे मद्रास विधान परिषद के 100वें वर्ष के उपलक्ष्य में भाग लेंगे और विधानसभा परिसर में पूर्व मुख्यमंत्री एम. करुणानिधि की प्रतिमा का अनावरण भी करेंगे। कार्यक्रम के बाद कोविंद राजभवन के लिए रवाना होंगे। तीन अगस्त को वह नीलगिरि जिले के सुलूर एयरफील्ड के लिए रवाना होंगे जहां से वह हेलीकॉप्टर से ऊटी स्थित राजभवन पहुंचेंगे।

चार अगस्त को राष्ट्रपति वेलिंगटन में डिफेंस सर्विसेज स्टाफ कॉलेज में एक कार्यक्रम में शामिल होंगे। पांच अगस्त को उनके ऊटी के कुछ लोकप्रिय पर्यटन स्थलों का दौरा करने की उम्मीद है और छह अगस्त को दिल्ली जाने के लिए चेन्नई आएंगे। हवाईअड्डा सूत्रों ने बताया कि राष्ट्रपति के दौरे के मद्देनजर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं।

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने राष्ट्रीय राजधानी में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की।
स्टालिन ने कहा कि तमिलनाडु सरकार ने 1921 में स्थापित विधानसभा की शताब्दी मनाने का निर्णय लिया है। तमिलनाडु विधानसभा को उस समय ‘मद्रास विधान परिषद’ के नाम से जाना जाता था जिसे तत्कालीन मद्रास प्रेसिडेंसी द्वारा निर्वाचित किया गया था। मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने राष्ट्रपति से शताब्दी समारोह की अध्यक्षता करने का अनुरोध किया जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो