scriptफेडबैंक लूटपाट का मास्टरमाइंड सहित तीन आरोपित गिरफ्तार, 18 किलो सोना बरामद | prime suspect incl 3 arrested in gold loan loot case in chennai | Patrika News

फेडबैंक लूटपाट का मास्टरमाइंड सहित तीन आरोपित गिरफ्तार, 18 किलो सोना बरामद

locationचेन्नईPublished: Aug 15, 2022 04:21:50 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

पुलिस ने बताया कि लूटपाट का मास्टरमाइंड मुरुगन सहित तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

prime suspect incl 3 arrested in gold loan loot case in chennai

prime suspect incl 3 arrested in gold loan loot case in chennai

चेन्नई.

चेन्नई पुलिस ने सोमवार को कहा कि दो दिन पहले दिनदहाड़े अरुम्बाक्कम स्थित फेडबैंक फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड (फेडरल बैंक की सहायक कंपनी) में लूट की वारदात को सुलझाने में बड़ी सफलता हासिल की है। पुलिस ने बताया कि लूटपाट का मास्टरमाइंड मुरुगन सहित तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है। रविवार को दो आरोपित संतोष (30) और बालाजी (28) को गिरफ्तार किया गया जबकि सोमवार को लूटपाट का मास्टरमाइंड मुरुगन को गिरफ्तार किया गया। मुरुगन ने अपने सहयोगियों के साथ मिलकर फेडबैंक से 32 किलो सोना लूट ले गए जिसकी कीमत 20 करोड रुपए बताई गई है।

पुलिस आयुक्त ने किया निरीक्षण
सोमवार को ग्रेटर चेन्नई पुलिस कमिश्नर शंकर जीवाल ने अरुम्बाक्कम थाने निरीक्षण किया जहां अपराधियों से जब्ती के जेवरात रख थे। उन्होंने इस मामले में मीडियाकर्मियों को जानकारी दी। उन्होंने कहा कि टीम ने 24 घंटे के भीतर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर उनसे 18 किलो सोना बरामद किया जबकि सोमवार को मुख्य आरोपी भी पकड़ा गया।

दस दिन पहले रची साजिश
शंकर जीवल ने कहा कि सभी आरोपी एक दूसरे को जानते थे। सभी एक मुहल्ले के रहने वाले थे। दस दिन पहले लूट की साजिश रची गई थी। उन्होंने रेकी की और वारदात को अंजाम दिया। गिरफ्तार किए गए मास्टरमाइंड से जल्द ही पूछताछ की जाएगी। हमें संदेह है कि दो या तीन और लोग अपराध में शामिल थे। हम उनकी तलाश कर रहे हैं। दो या तीन दिनों में शेष संपत्तियों की वसूली की संभावना है।

अलार्म सिस्टम बंद किया
घटनाक्रम के बारे में जानकारी देते हुए शंकर जीवाल ने कहा कि अलार्म सिस्टम के अनुसार किसी अनधिकृत व्यक्ति द्वारा तिजोरी खोलने पर वित्तीय संस्थान के मुख्यालय को अलर्ट मिल जाता है, लेकिन मुरुगन को इसकी जानकारी थी, इसलिए आरोपी ने जल्दी से इसे बंद कर दिया। पुलिस आयुक्त ने कहा कि लूटेरों को लगा कि उन्हें आसानी से पैसा मिल जाएगा। वे आसानी से लूटपाट की वारदात को अंजाम देकर बच जाएंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो