scriptवॉर रूम स्थापित करने के निर्देश कोरोना रोकथाम में पूरी तरह समर्पित हो जाएं निजी अस्पताल : स्टालिन | Private hospital should be fully dedicated in corona prevention: Stali | Patrika News

वॉर रूम स्थापित करने के निर्देश कोरोना रोकथाम में पूरी तरह समर्पित हो जाएं निजी अस्पताल : स्टालिन

locationचेन्नईPublished: May 05, 2021 08:13:37 pm

Submitted by:

Vishal Kesharwani

अगले मुख्यमंत्री और डीएमके अध्यक्ष एम. के. स्टालिन ने बुधवार को निजी अस्पतालों से आग्रह किया कि वे कोरोना महामारी से निपटने तथा संक्रमितों के इलाज के लिए पूरी तरह समर्पित हो जाएं।

वॉर रूम स्थापित करने के निर्देश  कोरोना रोकथाम में पूरी तरह समर्पित हो जाएं निजी अस्पताल : स्टालिन

वॉर रूम स्थापित करने के निर्देश कोरोना रोकथाम में पूरी तरह समर्पित हो जाएं निजी अस्पताल : स्टालिन

 

– आज से लॉक डाउन, शासनादेश जारी

चेन्नई. अगले मुख्यमंत्री और डीएमके अध्यक्ष एम. के. स्टालिन ने बुधवार को निजी अस्पतालों से आग्रह किया कि वे कोरोना महामारी से निपटने तथा संक्रमितों के इलाज के लिए पूरी तरह समर्पित हो जाएं।
उन्होंने इस संबंध में एक बयान जारी कर कहा कि मुख्य सचिव से स्थिति की समीक्षा करने के बाद महामारी से निपटने के लिए वार रूम स्थापित करने को कहा है। ऑक्सीजन बेड का विवरण निजी अस्पतालों की वेबसाइट पर नियमित रूप से प्रकाशित किया जाना चाहिए।

 


स्टालिन ने कहा कि डॉक्टरों, नर्सों और सफाईकर्मियों का योगदान जन सेवा का रूप ले चुकी है। सुरक्षित और खुशहाल भविष्य का निर्माण तभी किया जा सकता है जब हर कोई पूरी तरह से एक साथ काम करें।

निगरानी अधिकारी नियुक्त
६ मई से २० मई तक लागू लॉक डाउन को लेकर बुधवार को शासनादेश जारी कर दिया गया। साथ ही जिलों में कोरोना नियंत्रण का कार्य देखने के लिए निगरानी अधिकारी (एमओ) नियुक्त कर दिए गए है। चेन्नई, कांचीपुरम, चेंगलपेट और तिरुवल्लूर जिलों की जिम्मेदारी पुलिस महानिरीक्षक एचएम जयरामन और व एमसी सारंगन की होगी। इसी तरह आईजी रैंक के सात अधिकारियों की नियुक्ति की गई है जिनको जिलेवार कार्य दिया गया है।

 

ये एमओ टेस्टिंग, टै्रकिंग और कोविड केयर सेंटर सहित अन्य कार्यों की निगरानी करेंगे। निजी अस्पताल ५० प्रतिशत बेड कोविड मरीजों के लिए आरक्षित रखें यह उत्तरदायित्व भी इनका होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो