scriptलॉकडाउन में जब विवाह की रस्में बदलीं तो राजस्थान मूल की चेन्नई प्रवासी प्रियंका भुरट ने मेकअप के स्वरूप को नए रूप में किया पेश | PRIYANKA BHURAT, PRIYANKAS MAKEOVERS | Patrika News

लॉकडाउन में जब विवाह की रस्में बदलीं तो राजस्थान मूल की चेन्नई प्रवासी प्रियंका भुरट ने मेकअप के स्वरूप को नए रूप में किया पेश

locationचेन्नईPublished: Jun 17, 2021 08:37:37 pm

लॉकडाउन में जब विवाह की रस्में बदलीं तो राजस्थान मूल की चेन्नई प्रवासी प्रियंका भुरट ने मेकअप को नए रूप में किया पेश

PRIYANKA BHURAT, PRIYANKAS MAKEOVERS

PRIYANKA BHURAT, PRIYANKAS MAKEOVERS

चेन्नई. लॉकडाउन के दौर में जब विवाह की रस्में बदल गई। शादी में सीमित लोगों की अनुमति के बाद जब निकट के लोग ही शामिल होने लगे तो दुल्हन एवं महिलाओं के मेकअप में भी बदलाव देखने को मिला। मेकअप आर्टिस्ट के लिए चुनौतियां और अधिक बढ़ गई। संक्रमण के दौर में मेकअप को बनाए रखना अधिक सतर्कता व सावधानीभरा काम हो गया। ऐसे समय में राजस्थान मूल की चेन्नई प्रवासी प्रियंका भुरट ने गाइडलाइन की पालना करते हुए मेकअप को एक नए व आधुनिक रूप में ढालने का प्रयास किया। यह वह दौर था जब मेकअप करते समय बहुत अधिक सावधानी बरतने की जरूरत थी। मेकअप के दौरान न तो खानपान कर सकते थे और न इधर-उधर जा सकते थे। शादी-समारोह में भी केवल दुल्हन ही मेकअप करवाने के लिए तैयार होती थी और अक्सर रिश्तेदार मेकअप से लगभग किनारा करने लगे थे। ऐसे विपरित हालात में प्रियंका भुरट ने लोगों के साथ अपने अनुभव साझा किए और मौजूदा दौर को ध्यान में रखते मेकअप किया।
हर कोई सहेजकर रखना चाहता है एलबम
प्रियंका भुरट कहती है, शादी किसी दुल्हन के लिए एक जीवन भर न भूलने वाला क्षण होता है। ऐसे समय को हर कोई सहेजकर रखना चाहता है। इसमें मेकअप का अहम रोल होता है। लॉकडाउन में हालात काफी विकट हो गए। पहले जहां शादी में हजारों लोग शामिल होते थे लेकिन लॉकडाउन में इस पर सीमित पाबंदिया लागू कर दी गई। हालांकि शादी के वक्त की एलबम हर कोई सजाकर रखना चाहता है। ऐसे में लॉकडाउन के बावजूद दुल्हनों को मेकअप के लिए तैयार होना पड़ा। हालांकि इस दौर में रिश्तेदारों ने अक्सर मेकअप से लगभग दूरी बनाए रखी।
लॉकडाउन में मेकअप करना चुनौती
लॉकडाउन के दौर में मेकअप करना इतना आसान नहीं था। हर तरह की सेफ्टी जरूरी थी। सेनेटाइजर से हाथों को भी धोना तो दूसरी तरफ मेकअप के लिए तरह-तरह की सौंदर्य सामग्री भी काम में लेनी थी। ऐसे हालात में बहुत सावधानी के साथ मेकअप किए गए। यह ऐसा दौर था जब एक बार मेकअप करना शुरू करते तो अंत तक बीच में कोई दूसरा काम नहीं कर पाते थे।
अब सीखा रही अन्य युवतियों को
राजस्थान के बीकानेर मूल की प्रियंका भुरट की शिक्षा इरोड में हुई। पिछले बीस साल से वह चेन्नई में रह रही है। नौ वर्ष से वह प्रियंकाज मेकओवर नाम से मेकअप व ब्यूटी इण्डस्ट्री में है। वे अब तक कई तमिल अभिनेत्रियों के साथ ही प्रमुख हस्तियों के लिए मेकअप कर चुकी है। विभिन्न सगाई, शादी-ब्याह व पार्टियों में मेकअप के रूप में अलग पहचान कायम की है। उन्होंने मेकअप व ब्यूटी की प्रोपर रूप से ट्रेनिंग ली है। अब वे कई युवतियों को सीखा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो