scriptप्याज की माला पहनकर सड़कों पर उतरी महिलाएं | Protests against rising onion prices | Patrika News

प्याज की माला पहनकर सड़कों पर उतरी महिलाएं

locationचेन्नईPublished: Dec 10, 2019 05:58:49 pm

Submitted by:

MAGAN DARMOLA

ऑल इंडिया वुमेन डेमोक्रेटिक एसोसिएशन के सदस्यों ने प्याज की कीमतों में भारी वृद्धि के विरोध में प्रदर्शन किया। महिलाओं ने प्याज की माला गले में पहनकर सड़कों पर प्रदर्शन किया।

प्याज की माला पहनकर सड़कों पर उतरी महिलाएं

प्याज की माला पहनकर सड़कों पर उतरी महिलाएं

चेन्नई. प्याज इस समय काटने पर ही नहीं बल्कि खरीदने पर भी रुला रहा है। चेन्नई सहित राज्य के कई इलाकों में प्याज की कीमत २०० रुपए प्रति किलो के करीब पहुंच गई है। चेन्नई स्थित सईदापेट में सोमवार को ऑल इंडिया वुमेन डेमोक्रेटिक एसोसिएशन के सदस्यों ने प्याज की कीमतों में भारी वृद्धि के विरोध में प्रदर्शन किया जिन्हें बाद में हिरासत में लिया गया। महिलाओं ने प्याज की माला गले में पहनकर सड़कों पर प्रदर्शन किया। प्याज की बढ़ती कीमत को देखते हुए बाजार में ऐसे अनोखे ऑफर पेश किए जा रहे हैं जिनसे लोग हैरत में पड़ जा रहे हैं। ऐसा ही अनोखा उपहार गत दिनों तंजावुर जिले में एक दुकादार ने पेश किया, जिसमें एक स्मार्ट फोन खरीदने पर एक किलो मुफ्त प्याज देने की घोषणा की गई है। अब ऐसा ही ऑफर कडलूर में लैपटॉप विक्रेता ने पेश किया है जिसके तहत उन्होंने पेशकश की है कि एक लैपटॉप खरीदने पर ग्राहक को डेढ किलो प्याज मुफ्त दिया जाएगा।

इस बीच राज्य के मुख्यमंत्री एडपाडी के. पलनीस्वामी ने आश्वासन दिया है कि आगामी २० दिन के अंदर प्याज की कीमत में गिरावट आ जाएगी। उन्होंने कहा प्याज की पैदावार में कमी की वजह से देशभर में इसकी कीमत में वृद्धि हो रही है। कीमत पर नियंत्रण करने के लिए हरसंभव कदम उठाए जा रहे हैं। Edappadi K Palaniswami ने कहा इस मौसम में अच्छी पैदावार होने की उम्मीद की जा रही है। जल्द ही फसल पकरकर तैयार होगी और आगामी २० दिन में प्याज की बढ़ती दर में गिरावट आ जाएगी।

प्याज को लेकर विपक्षी दलों ने सत्तारूढ़ पार्टी को घेरा है। DMK अध्यक्ष एम.के. स्टालिन ने एआईएडीएमके सरकार पर आरोप लगाया कि सरकार को प्याज समेत अन्य सब्जियों की कीमतों में लगातार हो रही वृद्धि की कतई चिंता नहीं है। यहां जारी एक विज्ञप्ति में M.K. Stalin ने कहा पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश, ओडि़सा और तेलंगाना समेत कई अन्य राज्यों ने प्याज की कीमत ४० रुपए प्रति किलो करने का कदम उठाया है लेकिन तमिलनाडु सरकार ने इस बाबत अब तक किसी प्रकार का कोई कदम नहीं उठाया। उधर राज्य के खाद्य मंत्री का कहना है कि प्याज राज्य की राशन की दुकानों पर बेचा जा रहा है। इस पर स्टालिन ने कहा अगर यह सच है तो राज्य की जनता कीमतों में लगातार हो रही वृद्धि की शिकायत क्यों कर रही है? उन्होंने कहा अगर राज्य सरकार ने सब्जियों विशेषकर प्याज की बढ़ती कीमतों पर तत्काल रोक लगाने के उपाय नहीं किए तो जनता का समर्थन खो देगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो