scriptअब तक पुदुचेरी में आधे से अधिक लोगों का परीक्षण | puducherry | Patrika News

अब तक पुदुचेरी में आधे से अधिक लोगों का परीक्षण

locationचेन्नईPublished: Apr 20, 2021 10:26:56 pm

अब तक पुदुचेरी में आधे से अधिक लोगों का परीक्षण

puducherry

puducherry,puducherry,puducherry

पुदुचेरी जैसा कि कोविड -19 मामले बढ़ रहे हैं। केंद्र शासित प्रदेश में मृत्यु दर सोमवार को 1.5 फीसदी को छू गई जो राष्ट्रीय औसत 1.2 फीसदी से ऊपर है। पुदुचेरी मुख्यालय में सबसे ज्यादा 572 मौतें हुई हैं। सोमवार को पुदुचेरी ने 565 नए मामले आए।
सक्रिय मामलों की कुल संख्या 4,692 थी। स्वास्थ्य विभाग ने केंद्र शासित प्रदेश में परीक्षण के लिए 7.33 लाख स्वाब नमूने भेजे हैं, जिनमें से 6.66 लाख नमूने नेगेटिव थे और आधी से अधिक आबादी कोविड -19 परीक्षण से गुजरी थी। पुदुचेरी की आबादी 14 लाख है। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण निदेशालय की एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि इसने अब तक 30,202 स्वास्थ्य कर्मियों, 17,961 फ्रंटलाइन श्रमिकों और 1,08 लाख अन्य लोगों को कोविड-19 टीके लगाए है।
तेज गरज के साथ बारिश
कोयम्बत्तुर जिले में मंगलवार तड़के गरज-चमक के साथ भारी बारिश हुई। जबकि पेलेमेडु में क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने 15.4 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई, जबकि पेरियानाकेनपालम और मेट्टुपालयम सहित जिले के अन्य हिस्सों में क्रमशः 17 मिमी और 24 मिमी बारिश दर्ज की गई। बारिश और बादल छाए रहने से अधिकतम तापमान सुबह 11 बजे 28 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया। अगले तीन से चार दिनों तक हल्की बारिश जारी रहने की उम्मीद है। कोयम्बत्तुर शहर के कुछ हिस्सों में बारिश के बाद बिजली कटौती का सामना करना पड़ा। स्काईमेट की मौसम सेवाओं के प्रमुख मौसम विज्ञानी महेश पलावत ने कहा, कोयम्बत्तुर में इस सप्ताह कम से कम दो दिन गरज और बारिश हो सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो