केंद्र शासित प्रदेश में एक ही दिन में सामने आए 63 नए मामले

केंद्र शासित प्रदेश में गुरुवार को कोरोना के 63 नए मामलों के साथ एक ही दिन में सबसे अधिक कोविड 19 पॉजिटिव मामले दर्ज किए गए हैं।

By: Vishal Kesharwani

Updated: 02 Jul 2020, 03:32 PM IST


-मरीजों की कुल संख्या पहुंची 802
पुदुचेरी. केंद्र शासित प्रदेश में गुरुवार को कोरोना के 63 नए मामलों के साथ एक ही दिन में सबसे अधिक कोविड 19 पॉजिटिव मामले दर्ज किए गए हैं। इस प्रकार से कुल मरीजों की संख्या 802 पहुंच गई। मरीजों की संख्या का डाटा जारी करते हुए स्वास्थ्य और परिवार कल्याण निदेशक एस. मोहन कुमार ने बताया कि नए मामलों में 60 केंद्र शासित प्रदेश और तीन करैकल के मरीज हैं। इनमें से 34 पुरुष और 29 महिलाएं हैं। उन्होंने कहा कि वर्तमान में 459 मरीजों का इलाज चल रहा है जिसमें से 421 मरीजों का पुदुचेरी के इंदिरा गांधी सरकारी मेडिकल कॉलेज एंड रिसर्च इंस्टीट्यू, 110 का जिपमर, 57 कोविड केयर सेंटर, 28 करैकल जीएच और दो का यानम जीएच में इलाज चल रहा है। इसके अलावा महे जीएच में आठ व कडलूर व विल्लुपुरम में दो मरीजों का इलाज हो रहा है।

उन्होंने कहा कि गुरुवार को स्वस्थ होकर घर लौटे 31 मरीजों के साथ अब तक 331 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं और 12 मरीजों की जान जा चुकी है। अब तक 18092 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं, जिसमें से 16 हजार 984 लोग निगेटिव पाए गए हैं। इसके अलावा 307 लोगों के परिणाम का अभी भी इंतजार किया जा रहा है। मामलों को गंभीरता से लेते हुए उन्होंने जनता से बाहर निकलते समय मास्क पहनने और सामाजिक दूरी का पालन करने का आग्रह किया। बिना मास्क पहने और सामाजिक दूरी का पालन किए इस बीमारी से बचा नहीं जा सकता है। सरकार को प्रयासों में लोगों को अपनी मदद प्रदान करनी चाहिए। मदद कर सभी एक दुसरे को सुरक्षित रख सकेंगे।

Corona virus COVID-19 COVID-19 virus
Vishal Kesharwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned