scriptअनूठी शादी, क्यूआर कोड को स्कैन कर दूल्हे-दुल्हन को पैसे ट्रांसफर | QR code on wedding card | Patrika News

अनूठी शादी, क्यूआर कोड को स्कैन कर दूल्हे-दुल्हन को पैसे ट्रांसफर

locationचेन्नईPublished: Jan 18, 2021 10:04:19 pm

अनूठी शादी, क्यूआर कोड को स्कैन कर दूल्हे-दुल्हन को पैसे ट्रांसफर

QR code on wedding card

QR code on wedding card

चेन्नई. शादियों अब ऑनलाइन होने लगी है। मदुरै के एक परिवार ने प्रियजनों से शादी के उपहार इकट्ठा करने का एक दिलचस्प तरीका खोजा है। उन्होंने अपने शादी के कार्ड पर एक क्यूआर कोड मुद्रित किया है।
शादी में आमंत्रित लोग कार्ड पर क्यूआर कोड को स्कैन कर सकते हैं और गूगल पे या फोनपे के माध्यम से दूल्हा-दुल्हन को पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं। इस अनोखे आमंत्रण की तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी खूब चर्चित हो रही हैं। किसी भी समारोह के मेजबानों को नकद उपहार देने की संस्कृति तमिलनाडु में प्रचलित है।
शादी के निमंत्रण की तस्वीरें सोशल मीडिया पर
कोरोना महामारी के चलते विवाह में सीमित लोग ही शामिल हो सकते हैं। लेकिन शिव शंकरी और सरवणन को उपहार देने के लिए शादी के निमंत्रण को स्कैन कर सकते हैं। कैशलेस लेनदेन को बढ़ा देने और संक्रमण की जोखिम को कम करने की दिशा में यह कदम उठाया गया है।
शिवा सांकरी की मां टीजे जयंती ने कहा, लगभग 30 व्यक्तियों ने क्यूआर कोड सुविधा का इस्तेमाल किया था और शादी के समय नकद राशि दी थी। मदुरै में ब्यूटी पार्लर चलाने वाली जयंती ने कहा, यह पहली बार है जब हमारे परिवार में इस तरह का प्रयोग किया गया है। शादी से पहले शादी के निमंत्रण की तस्वीरें सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से लोकप्रिय हो गईं। लोगों ने अद्वितीय विचार की सराहना की। मुझे लगता है कि मेरे भाई और परिवार के अन्य लोगों के पास सोमवार सुबह से बहुत सारे फोन आ रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो