scriptसांसदों व विधायकों के खिलाफ मामलों का होगा त्वरित निपटारा | Quick settlement of cases against MPs and MLAs | Patrika News
चेन्नई

सांसदों व विधायकों के खिलाफ मामलों का होगा त्वरित निपटारा

तमिलनाडु में गुरुवार का दिन खास रहा। मौका था चेन्नई में स्पेशल कोर्ट के उद्घाटन का। इस स्पेशल कोर्ट का उद्घाटन नेताओं के खिलाफ हुए मुकदमों…

चेन्नईSep 21, 2018 / 05:09 am

मुकेश शर्मा

Quick settlement of cases against MPs and MLAs

Quick settlement of cases against MPs and MLAs

चेन्नई।तमिलनाडु में गुरुवार का दिन खास रहा। मौका था चेन्नई में स्पेशल कोर्ट के उद्घाटन का। इस स्पेशल कोर्ट का उद्घाटन नेताओं के खिलाफ हुए मुकदमों की सुनवाई के लिए किया गया। इस कोर्ट में सांसद और विधायकों के खिलाफ मामलों को जल्द-से-जल्द निपटाया जाएगा। इस कोर्ट में जिला जज शांति को बतौर जज नियुक्त किया गया है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद इस स्पेशल कोर्ट का निर्माण किया गया है। नेताओं के जुड़े मामलों के लिए ऐसे कोर्ट की मांग की जा रही थी। बिहार में सबसे ज्यादा 249 केस नेताओं के खिलाफ लंबित हैं। इस सूची में दूसरा नाम केरल का है जहां 233 मामले और इसके बाद पश्चिम बंगाल का नंबर है जहां 226 मुकदमे लंबित हैं।

राजीव गांधी के हत्यारों को छोडऩे की मांग

मंदैवेली के आरके मट्ट रोड पर गुरुवार सुबह एक युवक बीएसएनएल कंपनी के मोबाइल टावर पर चढ़ गया और अपनी मांगे पूरी नहीं होने तक नीचे नहीं उतरने की जिद पर अड़ गया और वहां से खूदकर जान देने की कोशिश की। युवक राजेश (२५) ने लोगों को फिल्म ‘शोले’ के उस सीन की याद दिला दी, जिसमें ‘वीरू’(धर्मेन्द्र) अपनी मांग मनवाने के लिए पानी की टंकी पर चढ़ जाता है। काफी मशक्कत के बाद पुलिसकर्मियों को उसे मनाकर नीचे उतारने में कामयाबी मिली है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि रॉयपुरम के चिन्नातंबी स्ट्रीट निवासी राजेश राज्य में चल रहे राजनीतिक उथल-पुथल से परेशान है।


दरअसल वह पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के हत्यारों को जल्द से जल्द रिहा करने की मांग को लेकर मोबाइल टावर पर चढ़ गया। साथ ही उसने १७ अयोग्य विधायकों का मामला जल्द निपटाने की मांग की। वह चाहता था कि मामले की मद्रास हाईकोर्ट में जल्द सुनवाई हो। यह हाई वॉल्टेज ड्रामा करीब डेढ़ घंटे तक चला। इस दौरान अफरा-तफरी का माहौल रहा और सडक़ पर लंबा जाम लग गया। राहगीरों ने स्थानीय पुलिस और आग व बचाव विभाग को सूचित किया।

मौके पर पहुंची पुलिस ने राजेश को समझाने की कोशिश की लेकिन वह नहीं माना। आखिरकार पुलिसकर्मियों ने उसे पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के सातों हत्यारों को छोडऩे की प्रयास करने का आश्वासन देन के बाद नीचे उतरा। दमकलकर्मियों ने उसे हाइड्रॉलिक क्रेन जरिए नीचे उतारा।

पुलिस ने बताया कि युवक का ड्रामा देखने के लिए कई वाहन चालक सडक़ पर ही खड़े हो गए, जिससे लंबा जाम लग गया। भीड़ में कई लोग अपने मोबाइल से युवक का वीडियो बना रहे थे। जो भी उधर से गुजरा, तमाशा देखने के लिए वही रुक गया। इससे भारी भीड़ जमा हो गई और पुलिस को ट्रैफिक संभालने में खासी मशक्कत करनी पड़ी। नीचे उतारने के बाद उसे थाने ले जाकर पूछताछ की गई। पूछताछ में पता चला कि राजेश ही पट्टिनम्बाक्कम में अपनी मांग को लेकर मोबाइल टावर पर चढ़ गया था।

Home / Chennai / सांसदों व विधायकों के खिलाफ मामलों का होगा त्वरित निपटारा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो