शशिकला-दिनकरण के 200 ठिकानों पर छापे

आयकर विभाग ने गुरुवार सुबह एआईएडीएमके से दरकिनार महासचिव वीके शशिकला व उपमहासचिव टीटीवी दिनकरण व उनके परिवार के घर, दफ्तर और उनके नियंत्रण वाले जया टी

By: मुकेश शर्मा

Published: 10 Nov 2017, 05:39 AM IST

चेेन्नई।आयकर विभाग ने गुरुवार सुबह एआईएडीएमके से दरकिनार महासचिव वीके शशिकला व उपमहासचिव टीटीवी दिनकरण व उनके परिवार के घर, दफ्तर और उनके नियंत्रण वाले जया टीवी के कार्यालय पर एकसाथ छापा मारा। तमिलनाडु व कर्नाटक समेत ४ राज्यों के करीब २०० से अधिक ठिकानों पर की गई कार्रवाई में पूर्व मुख्यमंत्री स्व.जे. जयललिता का ऊटी स्थित कोडनाड एस्टेट भी शामिल है । आईटी विभाग की रडार में इस परिवार के पुदुचेरी, आंध्रप्रदेश व दिल्ली समेत २७ स्थान भी शामिल हैं जिन पर छापा मारा।

चेन्नई में एक साथ ८० ठिकानों पर कार्रवाई

सूत्रों के अनुसार आयकर विभाग के करीब १० अधिकारियों की एक टीम ने सुबह ६ बजे इक्काडुतांगल स्थित जया टीवी कार्यालय पहुंचकर छापेमारी की। विभाग का यह छापा जेल में बंद वीके शशिकला और उनकी कंपनी के लिए तगड़ा झटका माना जा रहा है। शशिकला के करीबी इस छापेमारी को राजनीतिक बदले की कार्रवाई बता रहे हंै।

आयकर विभाग के अधिकारियों के अनुसार टैक्स चोरी की कथित सूचना के बाद कार्रवाई गई। एक अधिकारी के अनुसार यह छापेमारी अभियान ऑपरेशन क्लीन मनी के तहत चलाया गया है। इसके तहत महानगर के 8 0 ठिकानों पर एक साथ छापा डाला गया।

जया टीवी पर भी छापा

इससे पहले जया टीवी कार्यालय के साथ जैज सिनेमा कार्यालय और फीनिक्स मॉल और एआईएडीएमके के मुखपत्र डॉ. नमदु एमजीआर कार्यालय सहित कई अन्य जगहों पर भी छापे की कार्रवाई की गई।

इसके अलावा एक टीम ने मण्णारकुड़ी स्थित सुंदरकोट्टै में शशिकला के भाई दिवाकरण और उनके समर्थकों के आवास पर भी छापेमारी की एवं पूछताछ के लिए दिवाकरण को अपने साथ ले गए। इलवरसन के बेटे विवेक जयरामन भी आयकर विभाग की नजरों में आ गए।


टी. नगर स्थित विवेक की बहन कृष्णप्रिया के आवास पर भी छापेमारी की, जहां पांच दिन के लिए पैरोल पर बाहर आई शशिकला रही थी। विभाग के अधिकारियों ने नामक्कल स्थित शशिकला के वकील सेंथिल के आवास को भी नहीं बख्शा उसके निवास पर भी छानबीन की।

राजनीतिक बदले की कार्रवाई

जया टीवी के वकील ने कहा यह राजनीतिक बदले की कार्रवाई है। केंद्र सरकार सलेक्टिव होकर कार्रवाई कर रही है। यह लोकतांत्रिक देश है और हम केंद्र सरकार के इस छापे से डरेंगे नहीं और कानूनी कार्रवाई करेंगे। गौरतलब है कि जया टीवी चैनल और अखबार डा. नमदु एमजीआर की शुरुआत तमिलनाडु की दिवंगत मुख्यमंत्री स्व जे जयललिता ने की थी। फिलहाल इस पर वीके शशिकला के परिजनों का नियंत्रण है। शशिकला का भतीजा विवेक जयरामन इस चैनल को संभाल रहा है।

&लोग सब देख रहे हैं। वो जानते हैं कि क्या हो रहा है। अगर केंद्र सरकार को लगता है कि हम आयकर की इस तरह की कार्रवाई टूट जाएंगे तो ऐसा नहीं होगा। -टीटीवी दिनाकरन

&केंद्र तमिलनाडु में ही इस तरह की कार्रवाई क्यों कर रहा है। केंद्र सरकार को आधिकारिक तौर पर बताना चाहिए कि एक ही राज्य में ऐसी कार्रवाई क्यों। -एमके स्टालिन, कार्यकारी अध्यक्ष, डीएमके

चेन्नई के इक्काडुतांगल स्थित जया टीवी के कार्यालय में गुरुवार को आयकर छापामारी के दौरान सुरक्षा के लिए तैनात पुलिसकर्मी।

मुकेश शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned