script

तमिलनाडु में पूर्व मंत्री के आवास पर डीवीएसी ने की छापेमारी, करीब 20 ठिकानों पर हुई कार्रवाई

locationचेन्नईPublished: Jul 22, 2021 04:58:39 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

सतर्कता और भ्रष्टाचार रोधी निदेशालय के अधिकारी भ्रष्टाचार के आरोपों के संबंध में पूर्व मंत्री विजयभास्कर के चेन्नई तथा गृह नगर करुर में स्थित ठिकानों पर तलाशी ले रहे हैं।

Raids At Over 20 Properties Of AIADMK Leader MR Vijayabhaskar

Raids At Over 20 Properties Of AIADMK Leader MR Vijayabhaskar

चेन्नई.

सतर्कता अधिकारियों ने एआईएडीएमके नेता और तमिलनाडु के पूर्व परिवहन मंत्री एमआर विजयभास्कर के करीब 20 ठिकानों पर गुरुवार सुबह छापे मारे। पुलिस सूत्रों ने बताया कि सतर्कता और भ्रष्टाचार रोधी निदेशालय के अधिकारी भ्रष्टाचार के आरोपों के संबंध में पूर्व मंत्री विजयभास्कर के चेन्नई तथा गृह नगर करुर में स्थित ठिकानों पर तलाशी ले रहे हैं।

विजयभास्कर पूर्ववर्ती एआईएडीएमके सरकार में परिवहन मंत्री थे। तलाशी गुरुवार सुबह से ही चल रही है। सतर्कता एवं भ्रष्टाचार निरोधक निदेशालय (डीवीएसी) के सूत्रों ने बताया कि पूर्व विधानसभा सचिव एम. सेल्वाराज, तत्कालीन समिति अधिकारी पीएसके सिंगारवेलु, अनुभाग अधिकारी एस बालकष्णन और तत्कालीन संयुक्त निदेशक के इंदिरा के परिसरों पर छापामारी जारी है।

डीवीएसी की विज्ञप्ति में कहा गया कि इस सूचना के बाद प्रारंभिक जांच की गई थी कि सेल्वाराज अगस्त 2007 और मार्च 2011 के बीच अपने कार्यकाल के दौरान भ्रष्टाचार में शामिल रहे, जिससे सरकारी कोष को भारी नुकसान हुआ। जांच के दौरान पाया गया कि सेल्वराज ने विधानसभा सचिवालय में सचिव के रूप में कार्य करते हुए दिल्ली का दौरा किया था और यह झूठी जानकारी देकर 75 हजार 319 रुपए का दावा किया, कि वह आधिकारिक यात्रा पर गए थे।

इसमें कहा गया कि उन्होंने तमिलनाडु विधायक हॉस्टल नियम 1969 का उल्लंघन करते हुए विधायक हॉस्टल के कमरे भी कथित तौर पर बिना किसी शुल्क के अनधिकत लोगों को दिए थे और सरकार को एक लाख 90 हजार 200 रुपए का नुकसान पहुंचाया।

ट्रेंडिंग वीडियो