scriptएक्सप्रेस ट्रेनों के विस्तार सहित नौ नई ट्रेनें शुरू करने का दक्षिण रेलवे का प्रस्ताव | railway | Patrika News

एक्सप्रेस ट्रेनों के विस्तार सहित नौ नई ट्रेनें शुरू करने का दक्षिण रेलवे का प्रस्ताव

locationचेन्नईPublished: Jan 26, 2023 10:45:21 pm

एक्सप्रेस ट्रेनों के विस्तार सहित नौ नई ट्रेनें शुरू करने का दक्षिण रेलवे का प्रस्ताव

railway

railway


चेन्नई. कुछ मौजूदा एक्सप्रेस ट्रेनों के विस्तार सहित नौ नई ट्रेनें शुरू करने का दक्षिण रेलवे का प्रस्ताव रेलवे बोर्ड के पास लंबित है। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, 2019-20, 2020-21 और 2021-22 में भारतीय रेलवे टाइम टेबल कमेटी (आईआरटीटीसी) की बैठकों में विचार-विमर्श के बाद ट्रेनों का प्रस्ताव किया गया था।
प्रस्तावित ट्रेनें तांबरम-सेनगोट्टई साप्ताहिक एक्सप्रेस, एर्नाकुलम-वेलनकन्नई द्विसाप्ताहिक एक्सप्रेस, मंगलुरु-भावनगर (गुजरात) साप्ताहिक एक्सप्रेस, मंगलुरु-रामेश्वरम साप्ताहिक एक्सप्रेस और मयिलादुथुराई-करैकुडी दैनिक एक्सप्रेस हैं। दक्षिण रेलवे ने तिरुवनंतपुरम-मदुरै अमृता एक्सप्रेस को रामेश्वरम तक विस्तारित करने का भी प्रस्ताव दिया था।
रेल यात्रियों के एक समूह ने कहा कि पोल्लाची-दिंडीगुल खंड आमान परिवर्तन के पूरा होने के बाद भी कई वर्षों तक कम उपयोग किया गया और नई ट्रेनों की मांग की। जोनल रेलवे यूजर्स कंसल्टेटिव कमेटी (जेडआरयूसीसी), एसआर के सदस्य जी इलांगकवी ने कहा, मीटर गेज अवधि के दौरान संचालित ट्रेनों को पोलाची-दिंडीगुल सेक्शन पर पेश किया जाना बाकी है। अगर रेलवे अप्रयुक्त मार्गों की क्षमता का दोहन करता है तो ही वह अपना राजस्व बढ़ा सकता है। रेलवे बोर्ड कुछ रूटों पर नई एक्सप्रेस ट्रेनों को मंजूरी देने से यह कहते हुए अनिच्छुक था कि ऐसे रूटों पर पहले से ही कई ट्रेनें चल रही हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो