scriptrain | चेन्नई फिर हुआ पानी-पानी, लगातार तेज बारिश, कई इलाके जलमग्न | Patrika News

चेन्नई फिर हुआ पानी-पानी, लगातार तेज बारिश, कई इलाके जलमग्न

चेन्नई फिर हुआ पानी-पानी
- लगातार तेज बारिश, कई इलाके जलमग्न

चेन्नई

Published: November 27, 2021 10:10:09 pm

चेन्नई. शुक्रवार की रात और शनिवार दिन भर हुई भारी बारिश के कारण सड़कों पर जलभराव और कई घरों में पानी भर गया। बारिश ने शहर में सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है। स्मार्ट सिटी में से एक चेन्नई समेत कई जिलों के लिए मौसम विभाग ने और बारिश की चेतावनी जारी की है। तमिलनाडु के 20 से अधिक जिलों में लगातार बारिश हुई है।
सरकार ने शनिवार को 23 जिलों के शिक्षण संस्थानों में अवकाश घोषित किया था। चेन्नई के कई इलाकों में पानी भर गया है और बाढ़ के कारण सबवे को यातायात के लिए बंद कर दिया गया है। सड़कों पर पानी भर जाने के कारण कई जगहों पर ट्रैफिक डायवर्ट कर दिया गया है। जल प्रवाह में वृद्धि के साथ, चेम्बरमबाक्कम झील के शटर को अतिरिक्त पानी को बाहर निकालने के लिए खोला गया। जिलों में कई एकड़ धान के खेत पानी में डूब गए जिससे फसलों को नुकसान पहुंचा है। इस बीच मौसम विभाग ने चेन्नई, तिरुवल्लूर, कांचीपुरम, चेंगलपट्टू, तेनकासी, तिरुनेलवेली और तुतुकुडी जिलों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। मछुआरों को समुद्र में न जाने की सलाह दी गई है।
मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन के राज्यपाल आर.एन. रवि ने उन्हें भारी बारिश के कारण लोगों को होने वाली समस्याओं को कम करने के उपायों के बारे में जानकारी दी। शुक्रवार रात से हो रही भारी बारिश के बाद, मैडली मेट्रो, टी नगर में दुरैसामी सबवे और थिरु वी का नगर में गणेशपुरम को पानी के ठहराव के कारण वाहनों के लिए बंद कर दिया गया।
कई सबवे बाधित
पिछले कुछ दिनों से बारिश के पानी को मोटरों की मदद से बाहर निकालने के बाद कुछ दिन पहले ही इन सबवे पर वाहनों की आवाजाही फिर से शुरू हो गई थी। इसके अलावा, कोडंबाक्कम के पास रंगराजपुरम मेट्रो में पिछले दो सप्ताह से अधिक समय से पानी भर गया है। जबकि केके नगर में राजमन्नार सालै और अन्ना मेन रोड और जीएन चेट्टी फ्लाईओवर के नीचे कई दिनों से पानी भरा हुआ है। आसपास के इलाकों में वाहनों को डाइवर्ट किया गया है।
पानी लगातार निकाल रहे
पुलिस सूत्रों ने बताया कि मे़डवाक्कम से शोलिंगनल्लूर तक यातायात प्रतिबंधित कर दिया गया है। चेन्नई कॉरपोरेशन के अनुसार, गुरुवार और शनिवार के बीच 404 सड़कों पर जलभराव की सूचना मिली, जिनमें से 20 सड़कों को शनिवार सुबह 10 बजे तक साफ कर दिया गया। शेष 384 गलियों से 105 स्थानों पर पानी निकालने का काम चल रहा है।
कन्याकुमारी तट और उससे सटे इलाको में बारिश की चेतावनी
भारी बारिश को देखते हुए नगर निकाय ने गंभीर बाढ़ क्षेत्रों की पहचान करके शहर भर में बाढ़ की स्थिति को कम करने के लिए व्यापक व्यवस्था की है। एक अधिकारी ने कहा, चिह्नित स्थानों पर 820 मोटर पंप लगाए गए हैं ताकि बारिश के पानी को तुरंत बाहर निकाला जा सके। हाल ही में हुई भारी बारिश के दौरान 1,128 सड़कों पर पानी भर गया था और कुछ सड़कों पर एक सप्ताह से भी अधिक समय तक पानी भरा रहा। क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने रविवार को कन्याकुमारी तट और उससे सटे श्रीलंका तट पर वायुमंडलीय परिसंचरण के कारण भारी से बहुत भारी बारिश सहित तमिलनाडु के कई जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है।
rain
rain

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.