scriptबारिश होते ही इस बस टर्मिनस में हो जाता है जलजमाव | rain : Drainage problem at T Nagar Bus Terminus | Patrika News

बारिश होते ही इस बस टर्मिनस में हो जाता है जलजमाव

locationचेन्नईPublished: Oct 29, 2019 05:47:07 pm

Submitted by:

MAGAN DARMOLA

passengers को आवाजाही में करनी पड़ती है जद्दोजहद, Dengue mosquito पैदा होने का डर

बारिश होते ही इस बस टर्मिनस में हो जाता है जलजमाव

बारिश होते ही इस बस टर्मिनस में हो जाता है जलजमाव

चेन्नई. महानगर में स्मार्ट सिटी कहलाने वाले टी.नगर के प्रमुख बस टर्मिनस में जल जमाव इन दिनों यात्रियों के लिए सबसे बड़ी समस्या बनी हुई है। यात्रियों की मानें तो बारिश होने पर पूरे परिसर में पानी जमा हो जाता है जिससे यात्रियों को आवाजाही में जद्दोजहद करनी पड़ती है। एमटीसी अधिकारी जीवेंद्रन कहते हैं कि टीनगर बस टर्मिनस में जलजमाव की समस्या कोई नई बात नहीं है। वर्षों से यहां जलजमाव होता रहा है, कारण यहां जल निकासी की उचित व्यवस्था नहीं है। जीवेंद्रन के अनुसार शाम होते ही एमटीसी कार्यालयों में मच्छरों का आक्रमण शुरू हो जाता है जिनसे बचने के लिए कॉइल, धुआं आदि कई तरह की व्यवस्थाएं करनी पड़ती है।

एक यात्री प्रभु कहते हैं कि टीनगर सिर्फ कहने को स्मार्ट है, जबकि यहां सुविधाओं के नाम पर कुछ नहीं है। यातायात जाम, जलजमाव और पार्किंग की समस्या यहां की नियति बन गया है। जब एमटीसी बसों के लिए माकूल पार्किंग नहीं है तो बाजार में खरीददारी करने आए लोगों को पार्किंग कहां से मिलेगी।

वज्जुलाह रोड निवासी आर गौतमन के अनुसार टीनगर सिर्फ नाम का स्मार्ट सीटी है, यहां लोगों के घर में कॉर्पोरेशन का पानी भी सहज नहीं पहुंच पाता है, टीनगर वासी प्राइवेट टैंकर से पानी मंगाने को विवश हैं। उनका कहना था कि पिछले कई सालों से टीनगर बस टर्मिनस और माम्बलम बस टर्मिनस को जोडऩे की बात चल रही है। लेकिन अभी तक कोई काम शुरू ही नहीं हुआ, टीनगर बस टर्मिनस से सैकड़ों गंतव्य के लिए बसों का संचालन होता है लेकिन व्यवस्था के नाम पर कुछ भी नहीं है। टर्मिनस के अंदर बसों को आगे-पीछे करने में चालकों को दिक्कतें आती है ऐसे में टीनगर को स्मार्ट सीटी कहना बेईमानी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो