झमाझम बारिश से बदहाल हुआ चेन्नई, तालाब में तब्दील हुई सडक़ें

कुछ ही घंटों की बारिश में ही तरफ पानी ही पानी नजर आया। काफी दिनों बाद शनिवार सुबह हुई जोरदार बारिश के बाद शहर की सडक़ें तालाब बन गई।

By: PURUSHOTTAM REDDY

Published: 21 Aug 2021, 04:11 PM IST

चेन्नई.

झमाझाम बारिश ने स्मार्ट सिटी का सपना दिखाने वाली गे्रटर चेन्नई कॉपोरेशन व अन्य सरकारी विभाग की जलनिकासी व्यवस्था की पोल खोलकर रख दी है। कुछ ही घंटों की बारिश में हर तरफ पानी ही पानी नजर आया। काफी दिनों बाद शनिवार सुबह हुई जोरदार बारिश के बाद शहर की सडक़ें तालाब बन गई।

कई मोहल्लों में लोग घंटों घरों में कैद रहे। वहीं जर्जर व गड्ढायुक्त सडक़ों पर भारी जलभराव से गुजरने वाले लोगों को नाको चने चबाने पड़े। ट्रैफिक पुलिस के कर्मी जाम खुलवाने की मशक्कत करते नजर आए। सोशल मीडिया अकाउंट पर जलभराव व जाम की सूचना भी दी गई।

शनिवार सुबह से ही मौसम काफी सुहावना रहा। सुबह के समय बादल छाया रहा। महानगर के कुछ इलाकों में करीब आठ बजे बरसात शुरू हुई, जबकि कुछ इलाकों में अलसुबह से शुरू हो गया। धीरे-धीरे काफी जोरदार पानी गिरने लगा। करीब डाई घंटे तक झमाझम बारिश से हर तरफ पानी ही पानी दिखाई दिया। बारिश में शहर की हालत ऐसी हुई कि सडक़ों से गुजरना मुश्किल हो गया। स्टार द पार्क के निकट नुंगमबाक्कम हाई रोड पर घुटने तक पानी भर गया। कई इलाकों में सडक़ का एक हिस्सा पूरी तरह डूबा रहा।

लोगों को हुई परेशानी
बारिश के चलते चेन्नई के प्रमुख मार्गों पर जाम लगा। यहां वाहनों की लंबी कतारें दिखीं। जाम के चलते पांच मिनट का रास्ता तय करने में 15 से 20 मिनट तक लगे। कई जगह वाहन खराब होने व पेड़ टूटकर सडक़ पर गिरने से जाम लगा, जिससे लोगों को परेशानी हुई। वहीं मौसम विशेषज्ञ प्रदीप जॉन ने बताया कि सुबह साढ़े सात बजे तक 76 मिली मीटर बारिश दर्ज की गई। वहीं नुंगमबाक्कम में केवल 30 मिनट में 40 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।

PURUSHOTTAM REDDY
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned