scriptचेन्नई में बारिश रुकी, लेकिन अब भी टला नहीं है संकट | rain stop in chennai and red alert withdrawn | Patrika News

चेन्नई में बारिश रुकी, लेकिन अब भी टला नहीं है संकट

locationचेन्नईPublished: Nov 12, 2021 03:21:01 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

चेन्नई, तिरुवल्लूर, कांचीपुरम और चेंगलपेट जिलों में जलजमाव को देखते हुए शुक्रवार को लगातार पांचवें दिन स्कूलों और कॉलेजों में अवकाश घोषित किया गया।

rain stop in chennai and red alert withdrawn

rain stop in chennai and red alert withdrawn

चेन्नई.

चेन्नई और उसके आस-पास के जिलों में शुक्रवार को बारिश थम गई, लेकिन संकट जारी रहा और कई क्षेत्र अभी भी डूबे हुए हैं। मौसम विभाग ने आज कहा कि उत्तरी तटीय तमिलनाडु पर हवा का दबाव कमजोर पडऩे से उत्तरी तमिलनाडु और आसपास के इलाकों में इसका असर बदलने लगा है।

विभाग ने बताया कि हवा के दबाव ने गुरुवार रात चेन्नई के पास तट को पार कर लिया। विभाग ने चेन्नई और अन्य जिलों को जारी रेड अलर्ट वापस ले लिया है जहां अगले 24 घंटों में भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की गयी थी। चेन्नई, तिरुवल्लूर, कांचीपुरम और चेंगलपेट जिलों में जलजमाव को देखते हुए शुक्रवार को लगातार पांचवें दिन स्कूलों और कॉलेजों में अवकाश घोषित किया गया।

कोरोना को फैलने से रोकने के लिए मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने शुक्रवार को चेन्नई शहर के सभी 200 वार्ड में विशेष चिकित्सा शिविरों को शुरू किया है। कोरोना के बावजूद दीपावली त्योहार के दिन हजारों लोगों की भीड़ दुकानों पर देखी गयी थी।

इसी दौरान दक्षिण अंडमान सागर और उसके आसपास के क्षेत्रों में शनिवार को हवा का ताजा दबाव बनने का अनुमान है। अगले 48 घंटों में इसके पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढऩे के आसार हैं। चेन्नई में शुक्रवार को पांचवें दिन भारी बारिश के बाद तेज धूप खिली है लेकिन बीच-बीच में बादल छाए रहे।

मुख्यमंत्री स्टालिन राज्य में बाढ़ की स्थिति की दैनिक आधार पर समीक्षा कर रहे हैं और बारिश प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर रहे हैं। उन्होंने फसल के नुकसान का तुरंत आकलन करने के लिए सहकारिता मंत्री आई. पेरियासामी की अध्यक्षता में छह सदस्यीय मंत्रिस्तरीय टीम का गठन किया है। डेल्टा जिलों में फसल के नुकसान का सरकार को रिपोर्ट पेश करने को कहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो