scriptphotos : पर्यावरण संरक्षण की भावना को विद्यार्थियों ने चित्रों में उकेरा, मिला पुरस्कार |rajasthan patrika foundation day celebrate with drawing competition | Patrika News
चेन्नई

photos : पर्यावरण संरक्षण की भावना को विद्यार्थियों ने चित्रों में उकेरा, मिला पुरस्कार

4 Photos
3 weeks ago
1/4

चेन्नई. श्री मांगीचंद भंडारी जैन हायर सेकंडरी स्कूल के विद्यार्थियों ने अपनी चित्रकला की प्रतिभा का अनूठा मुजायरा करते हुए पर्यावरण संरक्षण की उनकी भावनाओं और धारणाओं को चित्र रूप में उकेरा। चार उत्कृष्ट चित्रों को पुरस्कार भी दिया गया। राजस्थान पत्रिका के स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में स्कूल के साथ मिलकर गुरुवार को चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता की थीम पर्यावरण संरक्षण और जागरूकता थी।

2/4

नौनिहालों ने रंगों व चित्रों से वैचारिक रंगत को नया जहान दिया। सौ से अधिक छात्र-छात्राओं ने प्रतिभागिता दिखाई। प्रत्येक चित्र के साथ वर्णित संदेश यह दिखा रहा था कि इन किशोर दिमाग में अपनी आबोहवा को लेकर कितनी सजगता है।

3/4

पुरस्कार वितरण समारोह में स्कूल सचिव निर्मल नाहर, कॉरेस्पोंडेंट किशन जैन एवं प्रधानाध्यापिका सप्तगिरि ने विद्यार्थियों की हौसला अफजाई की। प्रधानाध्यापिका सप्तगिरि ने पर्यावरण जागरूकता का संदेश देते हुए कहा हमें पूरा प्रयास करना चाहिए कि आसपास का वातावरण स्वच्छ हो और हम पर्यावरण प्रदूषण के जिम्मेदार नहीं बनें।

4/4

राजस्थान पत्रिका चेन्नई के प्रभारी संपादक पी. एस. विजय राघवन ने चेन्नई संस्करण के 21वें स्थापना दिवस का उल्लेख करते हुए कहा कि पर्यावरण संरक्षण हमारी प्रमुख जिम्मेदारी है, इसके प्रति हमें जिम्मेदार नागरिक के रूप में जवाबदेह बनना चाहिए। पर्यावरण संरक्षण की जो सोच आपने कागज पर उकेरी है, उसे अपनाने का प्रयास करें और अन्य लोगों तक संदेश पहुंचाएं। सर्कुलेशन प्रभारी ने पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल कलाम के संदेश का स्मरण कराया कि आप सपना देखें और फिर तब तक नहीं सोएं जब तक वह पूरा नहीं हो जाता। चित्रकला प्रतियोगिता के आयोजन में मास्टर का सहयोग रहा।

अगली गैलरी
photos : रॉकेट साइंस कार्यशाला में दिखा छात्रों का उत्साह
next
loader
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.