scriptसाल 2021 में और मजबूती से बढ़ेंगे आगे | Rajasthan patrika- talk show | Patrika News

साल 2021 में और मजबूती से बढ़ेंगे आगे

locationचेन्नईPublished: Dec 23, 2020 02:48:00 pm

साल 2021 में और मजबूती से बढ़ेंगे आगे – वर्ष 2020 को भूलाना चाहेंगे – वैक्सीन के बाद होगा और सुधार – जीवन लौट रहा पटरी पर – राजस्थान पत्रिका के वर्चुअल टॉक शो में बोले प्रवासी

Rajasthan patrika- talk show

Rajasthan patrika- talk show

चेन्नई. साल 2021 में हम और मजबूती के साथ खड़े होंगे। वर्ष 2020 में जरूर कोरोना का कहर हमने झेला है लेकिन अब इससे उबर रहे हैं और अगले साल से हम और तेजी से जिंदगी में आगे बढ़ेंगे। नई सोच व नई उमंग के साथ हम नए साल में प्रवेश करेंगे। राजस्थान पत्रिका चेन्नई की ओर से वर्चुअल टॉक शो में प्रवासियों ने कुछ ऐसी ही राय रखी। प्रवासियों ने कहा कि उन्हें पूरी उम्मीद है कि साल 2021 उनके लिए खुशियां लेकर आएंगा और बिजनस भी फिर से पटरी पर आ जाएगा।
…………………………………
खुलेंगे विकास के रास्ते
आने वाले समय में देश विकास के रास्ते पर आगे बढ़ेगा। देश की अर्थव्यवस्था व जीडीपी में सुधार होगा। व्यवसाय व उद्योग जगत के लिए सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेगा। कोरोना काल ने समूचे विश्व को नई राह दिखाई है। लोगों की जीवन शैली व रहन-सहन एवं तौर-तरीकों में बदलाव देखने को मिला है। लोग साल स्वास्थ्य के प्रति पहले की तुलना में अब अधिक सतर्क हुए हैं। कोरोना के चलते कुछ समय के लिए जरूर परेशानी हुई है लेकिन अब हम और तेज गति के साथ आगे बढ़ेंगे।
सज्जनराज मेहता, पूर्व अध्यक्ष, जैन महासंघ, चेन्नई।
………………
नए कदमों से होगा नए साल का स्वागत
इंसानी मन काँच से भी नाज़ुक होता है और इस नाज़ुक मन पर जब कोरोना जैसी महामारी मार्च 2020 से जैसे वज़नदार पत्थर टकरा गया हो तो वह टूट कर बिखर जाता है ऐसे टूटे और बिखरे मन को पुनः जोड़कर सामान्य एवं स्वस्थ्य बनाने का हमारे पास भले ही भौतिक साधन न हो किन्तु परमात्मा महावीर के पावन शरण में टूटे मन और आहत ह्दय को स्वस्थ्य करने का अद्भूत एवं सरल उपाय है। हमें समभाव मे रहना ही, वो शक्ति है जिससे कुम्हलाई हुई मन रूपी बेल को पुनः खिले हुए सुगंधित फूलों से सजाया जा सकता है । 2020 मे ज़िंदगी के कुछ महीने जिन्हें हम कभी न भूल पाए ऐसे ही कुछ महीने हमें इस 2020 के याद रहेंगे इस 2020 ने जो हमें सीखाया है। बिना समझे चलते कदमों को सजगता का एक पैगाम दीया की हमें सहजता और सरलता का गहना पहनाकर यह बहुत कुछ सीखा गया है हमें हमारी संस्कृति से जुड़े रहना है और जो पुरानी पद्धति पुराने संस्कार पुराने रीति रिवाज़ घर का शुद्ध ख़ान पान योगा ये सब जो हम सब भूल गए थे उसको हमें वापिस अपने जीवन मे लाना होगा ओर आने वाले 2021 का बहुत ही शानदार स्वागत ऐसे करना होगा की सत्य का बोध हो, ध्यान का ज्ञान हो, आनन्द का अनुभव हो, प्रेम से परिचय हो ऐसे हमारा जीवन उत्सव हो , इसी आशा ओर विश्वास के साथ 2021 का स्वागत।
– जैन राजेन्द्र दुगड़, चेयरमेन श्री तमिलनाड जैन महामंडल,चेन्नई।
………………………..
सुचारू होंगे उद्योग व व्यापार
2020 का अनुभव बहूत ही भयानक रहा। कोरोना काल तो जैसे एक अनहोनी हो गई,मार्च-अप्रेल 2020 को बुरे सपने की तरह भूलना चाहूंगा। 2021 में वैक्सीन के जल्द आने की आशा के साथ। उद्योग-धधे,व्यापार,परिवहन व्यवस्था सब सुचारू रूप से चले ऐसी कामना करता हूँ।
– किशनाराम विश्नोई, वरिष्ठ सदस्य, दक्षिण भारतीय विश्नोई युवा संगठन, चेन्नई।
…………………………
फिर से व्यापार में होगी प्रगति
साल 2020 हमें बहुत कुछ सीख दे गया कोरोना महामारी मे अच्छे अच्छे बिजनेस को पटरी पर ला दिया व अभी तक स्थिति सामान्य होने मे समय लगेगा। व्यपारियो के लिए भी अब बिजनेस की शुरुआत हुई जब तक वेक्सीन न निकले तब तक लापरवाही न बरतें। साल 2021 आशा है कि व्यापार फिर से प्रगति करेगा व हर तबके के लोगों को काम धंधा पहले जैसा चलने लगेगा। यह साल सभी के जीवन मे खुशियां लाएं।
– नेमीचन्द चोयल देवली कलां, पूर्व सचिव, सीरवी नवयुवक मंडल, नंगनल्लूर, चेन्नई।
………………..
सरकार की पॉलिसी का मिलेगा लाभ
ये साल ऐसा भी होगा करके कभी नही सोचा था। हर गरीब तबके को बहुत बहुत परेशानियों में निकला। किसी की घर का किराया ऑफिस का किराया हर तरह से बहुत तकलीफ हुए और अब 2021 लग रहा है कि बहुत ही अच्छा निकले। मोदी सरकार पूरी कोसिश भी कर रही है कि आम जन को वापस पहले की तरह काम शुरू हो सके। मोदी सरकार पोलोसी ला रही है जिससे भी हर वर्ग को लाभ मिल सकेगा।
– हनुमान राम मुण्डेल ढाणीपुरा, बिजनेसमैन. चेन्नई।
……………………

ट्रेंडिंग वीडियो