scriptrajasthan receives investment proposals worth rs 37K crore from TN | Rajasthan के लिए खुशखबरी: राजस्थान को तमिलनाडु में मिले 37 हजार करोड़ के निवेश प्रस्ताव | Patrika News

Rajasthan के लिए खुशखबरी: राजस्थान को तमिलनाडु में मिले 37 हजार करोड़ के निवेश प्रस्ताव

अक्षय ऊर्जा, टेक्सटाइल पार्क, फार्मा, स्टील, इलेक्ट्रिक व्हीकल, पर्यटन और पाइप गैस वितरण क्षेत्र में निवेश होना है।

चेन्नई

Updated: December 27, 2021 04:53:47 pm

चेन्नई.

चेन्नई में आयोजित निवेशक संपर्क कार्यक्रम में राजस्थान सरकार को 37 हजार करोड़ रुपए से अधिक के निवेश प्रस्ताव प्राप्त हुए। इनमे 6 एमओयू और 5 एलओआई मिलाकर कुल 36800 हजार करोड़ रुपए का निवेश प्रस्तावित है। इस निवेश का बड़ा हिस्सा अक्षय ऊर्जा, टेक्सटाइल पार्क, फार्मा, स्टील, इलेक्ट्रिक व्हीकल, पर्यटन और पाइप गैस वितरण क्षेत्र में होना है। साथ ही राजस्थान सरकार के कार्यक्रम में उपस्थित बहुत से अन्य निवेशकों ने प्रदेश में निवेश करने की प्रतिबद्धता जताई।

rajasthan receives investment proposals worth rs 3K crore from TN
rajasthan receives investment proposals worth rs 3K crore from TN

राजस्थान सरकार द्वारा सोमवार को चेन्नई में आयोजित निवेश रोड शो में देशभर में सीआईआई (CII) के सहयोग से किए जा रहे निवेशक संपर्क कार्यक्रम की श्रृंखला में संपन्न हुआ। गौरतलब है के राजस्थान सरकार जनवरी 24-25, 2022 को जयपुर में निवेशक महासम्मेलन "इन्वेस्ट राजस्थान" का आयोजन कर रही है। देश विदेश के निवेशकों से संपर्क स्थापित कर राज्य में निवेश के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है।

राजस्थान की उद्योग और वाणिज्य मंत्री शकुंतला रावत ने कहा कि इन्वेस्ट राजस्थान अंतरराष्ट्रीय स्तर पर निवेशकों का ध्यान राजस्थान में बन रही असीम निवेश संभावनाओं के प्रति आकर्षित कर रहा है। एक साथ विभिन्न क्षेत्रों में प्राप्त निवेश, राजस्थान के औद्योगिक और वाणिज्य विकास को नई ऊर्जा प्रदान करेगा और प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की सरकार द्वारा राजस्थान को देश के प्रमुख औद्योगिक जैसे विकसित करने के लक्ष्य की दिशा में ऐतिहासिक कदम साबित होगा।

राजस्थान की उद्योग और वाणिज्य मंत्री शकुंतला रावत और खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने नेतृत्व में राजस्थान सरकार के प्रतिनिधिमंडल ने चेन्नई में आयोजित कार्यक्रम में निवेशकों से चर्चा कर प्रदेश में निवेश के लिए प्रोत्साहित किया।

खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि राजस्थान उद्योगीकरण के एक नए युग में प्रवेश कर रहा है। गत वर्षो में राज्य सरकार द्वारा निवेश प्रक्रिया को आसान बनाने की दिशा में नीति और आधारभूत सुविधाओं में व्यापक सुधार और विस्तार किया है। निवेश संपर्क कार्यक्रमो में निवेशकों ने उत्साह प्रदर्शित करते हुए निवेश की प्रतिबद्धता प्रकट की है वो मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की इन्ही नीतियों का परिणाम है।

उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व दुबई सहित दिल्ली, मुम्बई, बैंगलोर, कोलकत्ता और हैदराबाद में राजस्थान सरकार द्वारा निवेशक संपर्क कार्यक्रम सफलता से आयोजित किए गए हैं। अब तक 5 लाख करोड़ से अधिक के निवेश प्रस्ताव राज्य सरकार को प्राप्त हुए हैं । इन्वेस्ट राजस्थान को लेकर अप्रवासी राजस्थानियों में भी अत्याधिक उत्साह है और इसकी झलक रविवार को चेन्नईहवाई अड्डे पर देखने मिली जहां राजस्थान राजस्थान सरकार के प्रतिनिधिमंडल का चेन्नई में रहने वाले राजस्थानी समाज के लोगों द्वारा भव्य स्वागत किया गया ।

चेन्नई में आयोजित रोड शो में एसीएस पीएचईडी सुधांश पंत, राजस्थान फाउंडेशन के आयुक्त धीरज श्रीवास्तव, डीएमआईसी के अतिरिक्त आयुक्त अरुण गर्ग सहित राजस्थान सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों ने निवेशकों से चर्चा की तो वहीं, मनु यंत्रालय के मैनेजिंग डायरेक्टर अभिनव बांठिया ने राज्य में निवेश को लेकर अपने सुखद अनुभव साझा किए। सीआईआई तमिलनाडु के पूर्व चेयरमैन और सेंट गोबैन इंडिया के ग्लास सॉल्यूशन और स्ट्रेटेजिक प्रोजेक्ट्स मैनेजिंग डायरेक्टर आइसनहावर स्वामीनाथन ने कार्यक्रम में धन्यवाद ज्ञापित किया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

भारत ने निर्धारित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर बैन 28 फरवरी तक बढ़ायाMaharashtra Nagar Panchayat Election Result: 106 नगरपंचायतों के चुनावों की वोटों की गिनती जारी, कई दिग्‍गजों की प्रतिष्‍ठा दांव परOBC Reservation: ओबीसी राजनीतिक आरक्षण पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, आ सकता है बड़ा फैसलाUP Election 2022: यूपी चुनाव से पहले मुलायम कुनबे में सेंध, अपर्णा यादव ने ज्वाइन की बीजेपीकेशव मौर्य की चुनौती स्वीकार, अखिलेश पहली बार लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, आजमगढ के गोपालपुर से ठोकेंगे ताल10 कंट्रोवर्शियल विधानसभा सीटें जहां से दिग्गज ठोकेंगे चुनावी ताल, समझें राजनीतिक समीकरणचीन की धमकी से डरा पाकिस्तान, चीनी इंजीनियरों को देना पड़ेगा अरबों का मुआवजाCameron Boyce ने BBL में रचा इतिहास, 4 गेंद में 4 बल्लेबाजों को किया आउट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.