scriptमेहनत एवं लगन से मुकाम पाया राजस्थानियों ने | rajasthani comunity | Patrika News

मेहनत एवं लगन से मुकाम पाया राजस्थानियों ने

locationचेन्नईPublished: Feb 18, 2021 06:03:37 pm

मेहनत एवं लगन से मुकाम पाया राजस्थानियों ने- पाली सांसद पी.पी. चौधरी ने कहा

rajasthani comunity

rajasthani comunity

चेन्नई. राजस्थान के लोग जहां भी गए हैं वहां अपनी मेहनत एवं लगन के बूते सफलता के कीर्तिमान स्थापित किए है। राजस्थान के लोग मेहनती एवं धुन के पक्के होते हैं। यही वजह है कि वे जिस काम को करने की ठान लेते हैं उसमें उन्हें सफलता जरूर मिलती है। राजस्थान के लोगों ने तमिलनाडु को अपनी कर्मभूमि बनाकर बिजनस के क्षेत्र में आगे बढ़े हैं।
पूर्व केन्द्रीय राज्यमंत्री एवं पाली से सांसद पी.पी. चौधरी ने यह बात कही। वे बुधवार को विभिन्न प्रवासी समाज एवं संगठनों के प्रतिनिधियों से मुलाकात कर रहे थे। इस दौरान सांसद ने चेन्नई के मैलापुर में सीरवी समाज महासभा तमिलनाडु के अध्यक्ष भंवरलाल सोलंकी के निवास पर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की तथा परिवार के सदस्यों को ढांढस बंधाया। विभिन्न प्रवासी समाज के कार्यक्रमों में चौधरी ने कहा कि राजस्थान में खेती करने वाली जाति-समुदाय के लोग यहां दक्षिण की भूमि में आकर खुद को सफल बिजनसमैन बनाया है। यह उनकी लगन का ही परिणाम है। पाली सांसद ने कहा कि प्रवासी अपनी जन्मभूमि को भी जरूर संभालें और वहां भी विकास के काम में हाथ बंटाएं। हम अपनी संस्कृति एवं जड़ों से जुड़े रहें। जब भी समय मिले राजस्थान की यात्रा जरूर कराएं। साथ ही अपने बच्चों को भी साल में एक बार राजस्थान की यात्रा पर ले जाएं ताकि उनका लगाव अपनी जन्मभूमि से बना रहे।
कई गणमान्य लोग थे मौजूद
इस अवसर पर तमिल फिल्म निर्माता-निर्देशक आर.बी.चौधरी, राजस्थान प्रवासी संघ के राष्ट्रीय महासचिव पारस जैन जावाल, तमिलनाडु के पूर्व पुलिस महानिदेशक सांगाराम जांगीड़. पाली के पूर्व जिला प्रमुख प्रेमाराम सीरवी, जोधपुर के पूर्व जिला प्रमुख पूनाराम चौधरी, सीरवी समाज महासभा तमिलनाडु के सचिव वीरेन्द्र सीरवी समेत अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो