स्वास्थ्य संबंधी कारणों से रजनीकांत नहीं लांच करेंगे राजनीतिक पार्टी

ब्लड प्रेशर में उतार चढ़ाव के कारण हैदराबाद में इलाज करा कर दो दिन पहले डिस्चार्ज होने के बाद मंगलवार को सुपरस्टार रजनीकांत ने कहा कि वे राजनीतिक पार्टी की शुरूआत नहीं करेंगे।

By: Vishal Kesharwani

Updated: 29 Dec 2020, 04:02 PM IST


-उन्होंने बयान जारी कर प्रशंसकों से मांगी मांफी
चेन्नई. ब्लड प्रेशर में उतार चढ़ाव के कारण हैदराबाद में इलाज करा कर दो दिन पहले डिस्चार्ज होने के बाद मंगलवार को सुपरस्टार रजनीकांत ने कहा कि वे राजनीतिक पार्टी की शुरूआत नहीं करेंगे। स्वास्थ्य और कोरोना महामारी के कारण यह निर्णय लिया गया है और रजनी मक्कल मंड्रम (आरएमएम) के सदस्यों और प्रशंसकों से माफी मांगी। रजनीकांत 31 दिसंबर को अपनी राजनीतिक पार्टी की शुरूआत करने वाले थे।

 

तीन पेज के बयान में अपने स्वास्थ्य का विवरण प्रदान करते हुए कहा कि वे राजनीतिक पार्टी लॉंच करने में असमर्थ हैं। पछतावा के साथ मैं कह रहा हूं कि मैं राजनीतिक पार्टी शुरू करने में सक्षम नहीं हूं। इस घोषणा से मुझे कितना दर्द है यह बया नहीं किया जा सकता है। यह फैसला मेरे प्रशंसकों और आरएमएम के सदस्यों को भारी निराशा पहुंचाएगा। उन्होंने कहा वह राजनीतिक पार्टी शुरू करके और सोशल मीडिया के माध्यम से प्रचार करके लोगों में जागृति पैदा नहीं कर पाए।

 

हालांकि राजनीति में आए बगैर हर संभव तरीके से वे राज्य की जनता की सेवा करते रहेंगे। रजनीकांत ने कहा डॉक्टरों की सलाह को अनदेखा कर अन्नतै फिल्म की शूटिंग के लिए वे हैदराबाद चले गए थे और वहां पर फिल्म क््रयू के चार सदस्य कोरोना पॉजिटिव आ गए। जिसके परिणाम स्वरूप शूटिंग बंद हुआ और मुझे कोरोना परीक्षण कराना पड़ा। मेरे रक्तचाप में किसी प्रकार का उतार चढ़ाव नहीं होना चाहिए, क्योंकि मेरे प्रत्यारोपित गुर्दे को गंभीर नुकसान होगा। इसलिए डॉक्टरों की सलाह के आधार पर मैं तीन दिनों के लिए हैदराबाद के अपोलो अस्पताल में भर्ती हो गया। मैं इसे भगवान द्वारा दी गई चेतावनी के रूप में मान रहा हूं। उन्होंने कहा कोरोना महामारी के बीच अगर मैं राजनीतिक पार्टी शुरू कर लाखों लोगों के साथ बैठक करता हूं तो महामारी के प्रसार का खतरा बढ़ जाएगा। महामारी के बीच लोगों से मुलाकात करने और चुनावी प्रचार करने के दौरान अगर मेरे स्वास्थ्य को कुछ भी होता है तो मेरे साथ राजनीतिक यात्रा शुरू करने वालों को मानसिक और आर्थिक रूप से समस्या उठाना पड़ेगा। मेरे राजनीतिक प्रवेश के निर्णय को वापस लेने वाले निर्णय के बाद लोग अलग अलग बाते बनाएंगे। इसे ध्यान में रखते हुए मै अपने साथ आने वालों को बलि का बकरा नहीं बनाना चाहता हूं। रजनीकांत ने अपने प्रसंशकों और समर्थकों से इस निर्णय को स्वीकार करने का आग्रह किया। उल्लेखनीय है कि ब्लड प्रेशर में उतार चढ़ाव के कारण गत शुक्रवार को रजनीकांत को अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

 

वे गत 13 दिसंबर से हैदराबाद में अपनी आने वाली फिल्म अन्नतै की शुटिंग में लगे हुए थे। हाल ही में रजनीकांत के शुटिंग सेट से कुछ लोगों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। स्थिति को गंभीरता से लेते हुए उनका भी कोरोना टेस्ट हुआ और उनका परिणाम निगेटिव आया। इससे पहले वह चेन्नई स्थित अपने फार्महाउस में सेल्फ आइसोलेट हो गए थे। ज्ञातव्य है कि रीनल ट्रांसप्लांट के बाद अक्टूबर में रजनीकांत को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। डॉक्टरों ने कहा था कि ट्रांसप्लांट के बाद अस्थाई तौर पर उनका इम्युन सिस्टम कमजोर पाया गया है। जिसके बाद उनके कोरोना संक्रमित होने की भी अफवाह उड़ी थी।

Vishal Kesharwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned