scriptरजनीकांत ने नडिगर संगम के चुनाव में नहीं किया मताधिकार का प्रयोग | Rajinikanth did not vote for Nadiad Sangam elections | Patrika News

रजनीकांत ने नडिगर संगम के चुनाव में नहीं किया मताधिकार का प्रयोग

locationचेन्नईPublished: Jun 24, 2019 12:15:25 am

मईलापुर स्थित एक निजी स्कूल में रविवार को हुए नडिगर संगम के चुनाव में अभिनेता-अभिनेत्रियों एवं फिल्म लाइन के सभी लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग…

Rajinikanth did not vote for Nadiad Sangam elections

Rajinikanth did not vote for Nadiad Sangam elections

चेन्नई।मईलापुर स्थित एक निजी स्कूल में रविवार को हुए नडिगर संगम के चुनाव में अभिनेता-अभिनेत्रियों एवं फिल्म लाइन के सभी लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। अभिनेता विजय, विशाल, नसीर और कमल हासन समेत अन्य अभिनेताओं ने अपने मताधिकार का बढ़-चढ़ कर प्रयोग किया। कड़ी सुरक्षा के बीच अभिनेता और अभिनेत्रियों ने वोट डाला। चुनाव स्थल पर दो सहायक पुलिस आयुक्तों के नेतृत्व में करीब ४०० से अधिक पुलिसकर्मी तैनात थे। मद्रास हाईकोर्ट द्वारा शनिवार देर रात मिली अनुमति की वजह से चुनाव कराने को लेकर काफी तेजी से व्यवस्था की गई थी।


कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के साथ ही चुनाव की प्रक्रिया की वीडियोग्राफी भी की गई। मताधिकार का प्रयोग करने आए नडिगर संगम के सभी सदस्यों के वाहनों की भी जांच की गई। सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी देने के लिए विभिन्न जगहों पर पब्लिक एड्रेस सिस्टम भी लगाए गए थे। मतदान केंद्र के अंदर मोबाइल ले जाने की अनुमति भी नहीं थी। सुबह ७.३० बजे से शुरू हुए मतदान में लोगों ने कतार में खड़े होकर मताधिकार का प्रयोग किया।

इसी बीच सुपरस्टार रजनीकांत समेत कई अन्य अभिनेताओं ने डाक मतपत्र मिलने में हुई देरी की वजह से वोट नहीं डाला। एक ट्वीट कर रजनीकांत ने कहा वे मुंबई में फिल्म की शूटिंग कर रहे हैं और शीघ्र उन्होंने डाक मतपत्र मिलने का इंतजार किया, लेकिन उनको मतपत्र सायं ६.४५ बजे मिला। डाक मतपत्र मिलने में हुई देरी की वजह से मैं अपने मताधिकार का प्रयोग नहीं कर पाया, लेकिन ऐसा नहीं होना चाहिए था। इसी बीच मताधिकार का प्रयोग करने के बाद कमल हासन ने कहा हम सब एक ही परिवार के सदस्यों की तरह रहते हैं ऐसे में सभी को अपने मताधिकार का प्रयोग जरूर करना चाहिए। उन्होंने रजनीकांत के वोट नहीं डाल पाने पर अफसोस व्यक्त किया। साथ ही कहा कि रजनीकांत को अगली बार वोट करने से नहीं चूकना चाहिए। उन्होंने कहा वे वोट करके काफी खुशी महसूस कर रहे हंै।


रजनीकांत के ट्वीट के बाद अभिनेता एस.वी. शेखर ने कहा वे भी मतदान का बहिष्कार करेंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि चुनाव रद्द होने के बाद कई अभिनेता बाहर चले गए। इसके बाद हाईकोर्ट की अनुमति मिलते ही तत्काल प्रक्रिया की वजह से वे लोग मतदान नहीं कर सकते। उन्होंने कहा रजनीकांत की तरह बाहर गए सैकड़ों कलाकारों का भी ऐसा ही हाल है। इस तरह की अव्यवस्थित चुनाव प्रक्रिया की वजह से मैंने भी वोट नहीं किया।

उल्लेखनीय है कि गत बुधवार को सोसायटी के रजिस्ट्रार ने विभिन्न कारणों से एसोसिएशन से निलंबित और बर्खास्त हुए लोगों से पूछताछ के लिए कुछ और समय की मांग करते हुए निर्धारित चुनाव को रद्द कर दिया था। रजिस्ट्रार के आदेश को चुनौती देते हुए एसोसिएशन के वकील कृष्णा ने गुरुवार को न्यायाधीश पी.डी. आडीकेशवलु के समक्ष तत्काल सुनवाई का आग्रह किया था, लेकिन याचिका पर तत्काल सुनवाई से इनकार करते हुए न्यायाधीश ने कहा अगर सामान्य याचिका दायर होती है तो शुक्रवार को सुनवाई की जाएगी, लेकिन शनिवार रात को कोर्ट ने निर्धारित समय पर ही चुनाव कराने का अंतरिम आदेश कर दिया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो