scriptTamilnadu: राजीव गांधी हत्याकांड मामले में दोषी राबर्ट पायस ने मांगी 30 दिन की छुट्टी | Rajiv Gandhi assassination case convict moves Mardas H C seeking leave | Patrika News

Tamilnadu: राजीव गांधी हत्याकांड मामले में दोषी राबर्ट पायस ने मांगी 30 दिन की छुट्टी

locationचेन्नईPublished: Sep 26, 2019 03:54:04 pm

Submitted by:

shivali agrawal

नलिनी श्रीहरन के बाद पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी हत्याकांड (Rajiv Gandhi assassination case ) में दोषी (convict )रॉबर्ट पॉयस ने 30 दिनों के साधारण leave की मांग करते हुए Madras High Court में याचिका दायर की है।

Rajiv Gandhi assassination case convict moves Mardas H C seeking leave

Rajiv Gandhi assassination case convict moves Mardas H C seeking leave

चेन्नई. नलिनी श्रीहरन के बाद पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी हत्याकांड में दोषी रॉबर्ट पॉयस ने 30 दिनों के साधारण अवकाश की मांग करते हुए मद्रास उच्च न्यायालय में याचिका दायर की है।

मिली जानकारी के अनुसार रॉबर्ट ने ये छुट्टी अपने बेटे की शादी के लिए इंतजाम करने के लिए मांगी है। उसका बेटा फिलहाल नीदरलैंड में रहता है।

मद्रास उच्च न्यायालय ने फिलहाल इस बारे में कोई फैसला नहीं किया है।

ज्ञातव्य है कि पांच अगस्त को एक अन्य दोषी नलिनी श्रीहरन को अदालत ने मानवीय दृष्टिकोण से 30 दिन की पेरोल दी थी। जिसे बाद में 21 दिनों के लिए बढ़ा दिया गया।

इस महीने के शुरुआत में नलिनी ने फिर पेरोल बढ़ाने के लिए याचिका दी थी जिसे मद्रास उच्च न्यायालय ने खारिज कर दिया था।


मई 1991 में हुए इस हत्याकांड में साजिश रचने के आरोप में सात लोगो को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है। पूर्व प्रधानमंत्री की हत्या एलटीटीई के आत्मघाती हमलावारों ने तमिलनाडु के श्रीपेरंबदूर में एक चुनावी रैली के दौरान की थी । जिसमें उनके साथ 14 लोगो की भी मौत हुई थी ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो